Breaking News

1 जुलाई से हर महीने हर गरीब महिला के खाते में जायेंगे 8500 रुपए राहुल गांधी

सेवा संकल्प सभा महाराजगंज विधानसभा रायबरेली में बोलते हुए श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने कहा मुझे इस बात का बहुत गर्व है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से मैं आज आप लोगों के सामने आपके प्रत्याशी अपने बड़े भाई राहुल गाँधी जी को लेकर आई हूँ जो 4000 किलोमीटर कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक चले और उसके बाद 6700 km मणिपुर से मुंबई तक की यात्रा ,की सिर्फ इस देश को एक संदेश देने के लिए जनता से जुड़ने के लिए, और यह संदेश देश भर में फैलाया की इस देश का जन जन भाई-भाई है  इस देश में विकास पूरी तरह से तब आएगा जब देश की एकता बनी रहेगी इन्होंने यह सब मेहनत सिर्फ और सिर्फ आपके लिए और आपकी समस्याओं को सुनने के लिए की  इन्होंने आपके लिए अपने आप को पूर्णतः समर्पित कर दिया है और मैं चाहती हूं कि आप लोग मुझे तो रोज सुनते हैं, मैं आपके गांव गांव में प्रचार कर रही हूँ लेकिन मैं चाहती हूं कि आज आप अपने प्रत्याशी आपके अपने राहुल गांधी जी को सुने  बस इतना कहना चाहती हूं कि मैं बहन हूं राहुल गांधी जी की बचपन से जानती हूँ  और बहन होने के नाते मैं इस बात को सत्यता से बता सकती हूं की बचपन से ही राहुल गांधी जी को अन्याय बर्दाश्त नहीं रहा है बचपन के खेल-खेल में अगर कोई बच्चा दूसरे बच्चे को कुछ गलत बोल देता या कोई अन्य कर देता तो भैया लड़ पड़ते थे भैया जीवन भर से न्याय की लड़ाई लड़ते आए हैं  ऐसा निडर व्यक्ति ऐसा साहसी व्यक्ति ऐसा दरिया दिल इंसान आपके पूरे देश में नहीं मिलेगा खास करके राजनीति में जो व्यक्ति सदा सच के साथ हो कभी झूठ न बोले ऐसे व्यक्ति का होना महत्वपूर्ण होता  भाई हमेशा सच बोलेंगे चाहे उनका सच आपको पसंद आए या कड़वा लगे फिर भी वह सच से पीछे नहीं हटते है इन्होंने सच्चाई का रास्ता पकड़ा है और सदा सच्चाई के रास्ते पर ही चलेंगे  रायबरेली की जनता के लिए ,आपके विकास के लिए आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे ।
सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गाँधी जी कहा “इतनी गर्मी में आप सभी यहां बैठे हैं हमें सुन रहें हैं इसके लिए मैं दिल से आप सभी का धन्यवाद करता हूँ आप सभी के बीच में खुद को पाकर मुझे खुशी हो रही है  आप सभी मेरा परिवार हैं तो मैं आप सभी को एक घर की बात बताता हूँ  रायबरेली के साथ हमारा रिश्ता 100 साल से ज्यादा पुराना है  हमारे परदादा पंडित जवाहरलाल नेहरू ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत रायबरेली के खेतों, किसानों, और मजदूरों के साथ शुरू किया ।

इस बार का चुनाव अजीब ही चुनाव हो गया है पहली बार हिंदुस्तान के इतिहास में बीजेपी के लोग आरएसएस के लोग संविधान को खत्म करने और नष्ट करने में लगे हुए हैं उनके नेताओं ने साफ कहा है कि अगर हम 400 पार सीट लाते हैं,चुनाव जीतते हैं तो संविधान बदल देंगे  किसानों को आदिवासियों को, दलितों को, मजदूरों को, दलितों को, पिछड़े वर्ग के लोगों को,पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को जो कुछ मिला है वो इसी संविधान की देन है  और बीजेपी वाले से संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं संविधान की पुस्तक दिखाते हुए राहुल गांधी जी ने कहा “यह किताब आपकी भाग्य निर्माता है आपकी भविष्य निर्माता है” और अगर उनकी सरकार आई तो वह सरकार जनता की सरकार न होकर अंबानी अडानी की सरकार होगी वही दो-तीन लोग मिलकर पूरी सरकार को चलाएंगे सिर्फ यही नहीं दो-तीन चीज और भी होंगी  पब्लिक सेक्टर में रोजगार मिलता है ,सरकारी ऑफिसेज में नौकरी मिलती है वह खत्म हो जाएगा, आरक्षण खत्म हो जाएगा और गरीबों के सारे के सारे रास्ते बंद हो जाएंगे  जैसे ही यह संविधान को वे खत्म करेंगे वैसे ही आप सभी के सारे रास्ते बंद हो जाएंगे  और आज लड़ाई इसी बात की है ,लड़ाई संविधान को बचाने की है, लड़ाई किसानों को अधिकार दिलाने की है, गरीबों की रक्षा करने की है  नरेंद्र मोदी जी ने पिछले 10 साल में 16 लाख करोड रुपए 22 से 25 करोड़पतियों का पैसा माफ किया है l उतने पैसे से 22 साल मनरेगा की मजदूरी हो जाती ।

देश में 22 लोगों के पास इतना धन है जितना 70 करोड़ भारतीयों के पास  भारतवर्ष में इतना बड़ा अन्याय इसके पहले कभी नहीं हुआ  एक ही व्यक्ति को पोर्ट, एयरपोर्ट, इंफ्रास्ट्रक्चर, डिफेन्स इंडस्ट्री सारी की सारी पकड़ा दी गई है  किसानों से छीना, मजदूरों से छीना, दलितों से छीना, युवाओं को रोजगार नहीं दिया  अभी मैंने मीडिया के मित्रों की बात की, मगर भाइयों बहनों यह मीडिया वाले हमारे आपके मित्र नहीं हैं, यह अंबानी अडानी मोदी के मित्र हैं आप मीडिया वाले इस बात को बहुत अच्छे से समझते हैं, आपको सैलरी लेनी है बच्चे पालने हैं इसलिए आप ऐसा करते हैं गलती आपकी नहीं है  इनकी लगाम अंबानी अडानी के हाथों में है जैसा वह कहते हैं उनको ऐसा करना पड़ता है । रायबरेली और अमेठी में कितना काम हुआ है ,आप सब ने देखा है ।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने यहां रेल कोच फैक्ट्री, गंगा ब्रिज, रेल व्हील फैक्ट्री, एम्स, निफ्ट, नेशनल हाईवे, ड्राइविंग स्कूल, फ्लाई ओवर और इंजीनियरिंग कॉलेज जैसे दर्जनों बड़े काम किए लेकिन मीडिया इसे नहीं दिखाता। हमने सब बनाया लेकिन मीडिया आपसे इसकी कोई चर्चा नहीं करती आपसे कोई बात नहीं करती  कभी आपने किसी किसान को मीडिया में देखा है किसी युवा बेरोजगार को आपने इंटरव्यू होते देखा आपने  कभी मजदूरों की बात करी इन्होंने l आपने अंबानी की शादी देखी  करोड़ों की गाड़ी देखी लाखों का ड्रेस देखा भाइयों एवं बहनों यह हमारे नहीं यह अंबानी, अडानी और मोदी के हैं ।

फिर हमने सोचा अगर यह 22 लोगों के लिए अपने सारे नीतियां बना सकते हैं तो कांग्रेस पार्टी करोड़ो लखपति बना सकती है ,अब आप सोच रहे हैं कि यह कैसे होगा बहुत आसान है हम सभी गरीबों की एक लिस्ट बनाएंगे उसमें करोड़ों लोग होंगे उत्तर प्रदेश के आज के इस भीड़ में से हजारों लोग होंगे उसे लिस्ट में, लिस्ट में से हर एक परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा और उस महिला के बैंक अकाउंट में अकाउंट में 50000 नहीं 70000 नहीं 90000 नहीं बल्कि ₹100000 सालाना डाले जाएंगे 1 जुलाई को करोड़ों भारतीय अपने अकाउंट को देखेंगे तो उनके अकाउंट में 8500 दिखेंगे  हर महीने यह अमाउंट उस गरीब महिला के अकाउंट में पहुंचता रहेगा । अब आप पूछेंगे कि महिलाओं के अकाउंट में ही क्यों पैसे जाएंगे, तो आपको बता दें महिलाएं भी मजदूरी करती हैं आपकी तरह सैलरी पाती है लेकिन घर लौट के बाद वह सात आठ घटे फिर से काम करती हैं इसीलिए उनकी बैंक अकाउंट में सालाना ₹100000 जा रहे हैं ।

आज का किसान सिर्फ दो चीज मांग रहा है ,अपनी यात्रा में हजारों किसानों से मैंने पूछा आपकी जो मुख्य मांगे हैं उनमें से एक दो बताइए । तो किसानों ने कहा कि उनकी बहुत नहीं सिर्फ दो ही मांगे हैं,

“सबसे पहले यह जो अरबपतियों का लोन माफ हो जाता है, उनके सामने लाल कालीन लग जाती है, हम जाते हैं तो हमें मार के भगा दिया जाता है , लेकिन हमारा कर्ज कभी माफ नहीं किया जाता “। मैंने उनसे कहा याद करिए यूपीए के सरकार में 72000 करोड रुपए हमने माफ किया था । और किसानों ने यह बात मानी भी । तो मैं उन किसानों से कहा कि अगर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की सरकार आती है तो हमारा पहला काम किसानों का लोन माफ करना होगा और मैं आपसे भी यह कहना चाह रहा हूं कि हमारा पहला काम किसानों की कर्ज माफी । और दूसरा काम जो सारे के सारे किसानों ने कहा राहुल जी हम चिप्स का पैकेट हम खरीदते हैं कंपनी को पूरा पैसा मिलता है, लेकिन हमें आलू का पूरा दाम नहीं मिलता ना उसका लाभ मिलता है । हमारी उगाई गई फसलों का हमें सही मूल्य नहीं मिलता । उगाते हम हैं और उसका लाभ कंपनियां ले जाती हैं । किन चीजों को हम दुकानों से खरीदते हैं ,उन सब का दाम फिक्स होता है लेकिन हम हिंदुस्तान के किसानों को कोई फिक्स न्यूनतम मूल्य नहीं मिलता । तब मैंने किसान भाइयों से वादा किया हम अपनी सरकार में न्यूनतम समर्थन मूल्य अवश्य देंगे ।

राहुल गांधी जी ने कहा कि अपनी यात्रा के दौरान किए गए इन दोनों वादों के अतिरिक्त अपने मेनिफेस्टो में तीसरी बात किसान बीमा को लेकर हमने अपने मेनिफेस्टो में की है कि किसानों को उनके बीमा का पैसा 30 दिन के अंदर मिलेगा ।

मोदी जी ने कहा था कि युवाओं को 2 करोड़ रोजगार देंगे एक साल में । कहा लेकिन किया नहीं । और फिर आगे मोदी जी कहते हैं की नाली में पाइप डालो और उसके निकले हुए गैस से पकौड़े तलो और बेचो  कुछ लोगों ने कोशिश भी की नाली से गैस बनाने की, लेकिन कहाँ गैस कहाँ पकौड़ा ।

हम सब ने देखा कोरोना कल में वेंटिलेटर नहीं ऑक्सीजन नहीं, गंगा में लाशों के ढेर, लेकिन वह कहते हैं मोबाइल के लाइट ऑन कर दो, ताली बजा दो और मीडिया उनके साथ उनकी वाहवाही करती रही । आप सभी को सच्चाई से दूर रखा । मोदी जी थाली बजवाते रहे सबको इकट्ठा करते रहे और कोविड फैलता रहा  नोटबंदी, गलत जीएसटी,थाली,पकौड़ा युवाओं को दिया  अग्नि वीर के नाम पर पहली बार मोदी सरकार ने पूरे विश्व में सैनिकों को बंधुआ मजदूर बना दिया  देश में ऐसा पहली बार हुआ कि शहीदों को भी दो हिस्सों में बांट दिया गया, एक जवानों की शहीदी और दूसरी अग्नि वीरों की शहीदी जिसमें उन्हें शहीद माना भी नहीं जायेगा , ना तो उसे पेंशन मिलेगी ना परिवार को कोई सहारा । ये है नरेंद्र मोदी की सरकार अमेठी में रायफल की फैक्ट्री, एके 47 की फैक्ट्री लेकर आया लेकिन आज तक वह फैक्ट्री चालू नहीं हुई क्योंकि मोदी अडानी अंबानी को वह काम देना चाहते हैं , अग्नि वीर के नाम पर युवाओं को जवान नहीं मजदूर बनाया गया जिससे अडानी को फायदा हो सारे के सारे टेंडर एक ही व्यक्ति को दिए जा रहे हैं या तो अंबानी या तो अदानी  तो प्रश्न यह होता है कि कांग्रेस आज के देश के जवानों और युवाओं के लिए क्या करने जा रही है ,मैं आज रायबरेली इस प्रश्न का उत्तर देने के लिए आया हूँ।

राहुल गांधी जी ने सभा में उपस्थित लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों का जोश देखकर मुझे बहुत अच्छा लगा और मैं आप लोगों से वादा करता हूं कि हमारी सरकार बनते ही फिर से आपके लिए काम शुरू होगा। बेरोजगारों को 30 लाख नौकरी, महिलाओं के खाते में 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। सबको भागीदारी मिलेगी और हमारे न्याय पत्र के सभी वादे लागू किए जाएंगे।

जनसभा में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पांडे जी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लालू जी,सांसद प्रमोद तिवारी जी, सपा विधायक श्यामसुंदर भारती,सपा विधायक राहुल लोधी जी ,कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सुशील पासी जी मौजूद रहे ।

About TSS-Editor

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *