Breaking News

Agra: बच्ची का पैर ताज पर फिसला… ठोड़ी में चोट; धुप और गर्मी ने पर्यटकों को बेहोश कर दिया

 

उत्तर प्रदेश के आगरा में होली के अगले दिन मंगलवार को ताजमहल पर पर्यटकों की भारी भीड़ रही। सुबह से ही ताज पर सैलानियों का आना शुरू हो गया, दोपहर में ताजमहल पर महाराष्ट्र की पर्यटक बच्ची चोटिल हो गई, जबकि बंगाल के एक 67 वर्षीय पर्यटक बेहोश हो गए।

महाराष्ट्र के कोल्हापुर से परिवार के साथ ताजमहल देखने आए सुशांत अशोक कांबले की 10 वर्षीय बेटी सेंट्रल टैंक पर पैर फिसलने से चोटिल हो गई। सेंट्रल टैंक से वह नीचे गिर गई, जिससे उसकी ठोड़ी में चोट लग गई। सुशांत कांबले इससे घबरा गए।

सेंट्रल टैंक पर मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें डिस्पेंसरी तक पहुंचाया। डिस्पेंसरी में बच्ची को प्राथमिक चिकित्सा दी गई। दोपहर बाद ताज पर भीड़ बढ़ गई, जिससे तेज धूप और गर्मी से पश्चिम बंगाल के पर्यटक कलिपद दास बेहोश हो गए। 67 साल के दास को भी प्राथमिक चिकित्सा दी गई।

गोल्फकार्ट ड्राइवर और पर्यटकों में मारपीट

ताजमहल पूर्वी गेट पर गोल्फ कार्ट ड्राइवर और पर्यटकों के बीच मारपीट हो गई। होली के बाद मंगलवार को दोपहर में जब शिल्पग्राम पार्किंग से पर्यटकों को लेकर गोल्फ कार्ट ताजमहल पहुंची तो पूर्वी गेट की जगह गोल्फ कार्ट ड्राइवर ने कुछ दूर उतारा, जिस पर पर्यटकों ने गेट पर ही उतारने को कहा।

 

 

पर्यटकों का कहना था कि गर्मी ज्यादा है और बुजुर्ग पर्यटकों को पैदल चलने में दिक्कतें आएंगी, इस पर बहस शुरू हो गई। बहस तकरार में बदली और दिल्ली के पर्यटक राजीव सिंह ने ड्राइवर की पिटाई कर दी। इस विवाद के बाद ताज सुरक्षा पुलिस पहुंची और गोल्फ कार्ट संचालक से नियत स्थान पर ही उतारने के लिए कहा।

About TSS-Admin

Check Also

अपनी समस्याओं को लेकर,जनपद न्यायालयकर्मी आंदोलित

जनपद न्यायालय कर्मचारी लंबे समय से अपनी मांगों को विभिन्न सक्षम प्राधिकारियों के समक्ष अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *