Breaking News

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर सख्त कार्रवाई की, अगली भूल पर बैन

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हार के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम और कप्तान हार्दिक पांड्या को एक और बड़ा नुकसान हुआ है। दरअसल लखनऊ के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट बनाए रखने का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने मंगलवार को पूरी मुंबई इंडियंस टीम को फाइन लगाया है। मुंबई इंडियंस ने स्लो ओवर रेट से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

इतने का लगा जुर्माना

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि एकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच 48 के दौरान मुंबई इंडियंस की टीम द्वारा स्लो ओवर रेट बनाए रखने के बाद कप्तान पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन ऐसा दूसरी बार किया है, ऐसे में कप्तान पांड्या पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया, जबकि प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों और इंपैक्ट प्लेयर नुवान तुषारा पर 6 लाख रुपए या उनकी मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

एक और गलती पर हो जाएंगे बैन

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन एक और बार अगर स्लो ओवर रेट बनाए रखने का दोषी पाई जाती है तो टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या पर एक मैच का बैन लगा दिया जाएगा। हार्दिक पांड्या के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी दो बार स्लो ओवर रेट का जुर्माना लग चुका है। मुंबई को पहली बार 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था, जिसे एमआई ने मुल्लांपुर में 18 रन से जीता था।

लखनऊ के खिलाफ MI की प्लेइंग 11

ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या(कप्तान), नेहल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह।

 

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *