Breaking News

हार की हताशा से बौखलाई भाजपा

आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की मीडिया कोऑर्डिनेटर गरिमा मेहरा दसौनी तथा चित्रा निषाद बाथम ने संयुक्त बयान जारी करते हुए बताया कि 11 राज्यों की 93 लोकसभा सीटों पर आज तीसरे चरण का मतदान हुआ है। पहले दो चरणों की हार की हताशा से बौखलाई भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से दुर्व्यवहार पर उतर आई है और प्रदेश की जनता को वोट देने के उसके संवैधानिक अधिकारों से वंचित करने की कुचेष्टा की गई है। आज उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग में कई संसदीय क्षेत्रों से यह खबर आई है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने पुलिस प्रशासन का दुरुपयोग कर जनता को उनके मत देने के अधिकार से वंचित किया है। कहीं पर लाठीचार्ज किया गया तो कहीं बलपूर्वक जनता को पोलिंग बूथों से भगा दिया गया।

संसदीय क्षेत्र संभल, मैनपुरी बदांयु, एटा, ऑवला, आगरा, में व्यापक रूप से मतदाताओं को मतदान करने से रोकने की खबरें आई हैं। संभल संसदीय क्षेत्र में बर्बरतापूर्वक पुलिस द्वारा मतदाताओं पर लाठीचार्ज किये जाने के वीडियो रोंगटे खड़े करने वाले है। संभल लोकसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले कुंदरकी, बिलारी, चन्दौसी, संभल, असमोली समेत सभी विधानसभाओं में मतदाताओं के साथ मारपीट की खबरें आ रही हैं।

दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि देश की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ भाजपा की सरकार इतना संवेदनहीन और अमानवीय व्यवहार कर रही है समूचे उत्तर प्रदेश का मतदाता  इन घटनाओं का संज्ञान ले रहा है। आने वाले अगले चार चरणों में भारतीय जनता पार्टी को इस अराजकता पूर्ण व्यवहार के लिए चौतरफा हार का मुंह देखना पडे़गा।

कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की अपेक्षा करती है और उम्मीद करती है कि आने वाले चार चरणों में भाजपा सरकार के ऐसे प्रशासकीय दुरूपयोग की पुनरावृत्ति नहीं होने देगा।

About TSS-Editor

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *