Breaking News

भाजपा ने EC से कहा कि जल्द ट्रांसफर करें, कांग्रेस ने आईपीएस अधिकारी की पत्नी को टिकट दिया

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र से अंजलि निंबालकर को टिकट दिया है। हालांकि, उनको टिकट मिलते ही विवाद पैदा हो गया है। दरअसल, अंजलि निंबालकर के पति हेमंत निंबालकर एक IPS अधिकारी हैं और वह वर्तमान में कर्नाटक के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त पद पर हैं। ऐसे में भाजपा ने चुनाव आयोग से जल्द से जल्द हेमंत निंबालकर का ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है।

तत्काल ट्रांसफर करें- भाजपा

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के आयुक्त हेमंत निंबालकर का तत्काल ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है। भाजपा ने आरोप लगाया है कि हेमंत निंबालकर ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए अपनी पत्नी को उत्तर कन्नड़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनवाया है। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें जानकारी मिली है कि हेमंत निंबालकर अपनी पत्नी व लोकसभा उम्मीदवार अंजलि निंबालकर की ओर से प्रचार कर रहे हैं।

निष्पक्ष चुनाव होने दिया जाए- भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखी अपनी चिट्ठी में अनुरोध किया है कि हेमंत निंबालकर का तुरंत ट्रांसफर किया जाए और निष्पक्ष चुनाव होने दिया जाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिट्ठी में निंबालकर को चुनाव संबंधी सभी कार्यों से मुक्त करने की भी मांग की गई है। भाजपा ने अनुरोध करते हुए कहा है कि ऐसा न करने से हितों का टकराव होगा। आपको बता दें कि अंजलि निंबालकर बीते विधानसभा चुनाव में खानापुर सीट से भी चुनाव लड़ चुकी हैं। यहां उन्हें भाजपा के विट्ठल हलगेकर ने शिकस्त दी थी।

कर्नाटक में कब होंगे लोकसभा चुनाव?

चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2024 का आयोजन इस बार 7 चरण में किया जा रहा है। पहला चरण- 19 अप्रैल, दूसरा चरण- 26 अप्रैल, तीसरा चरण- 7 मई, चौथा चरण- 13 मई, पाचवां चरण – 20 मई, छठा चरण- 25 मई और सातवां चरण – 1 जून को होगा। कर्नाटक की 28 सीटों पर दूसरे और तीसरे चरण में चुनाव होंगे। चुनाव के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे।

 

About TSS-Admin

Check Also

रायबरेली से राहुल उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश में जागी उम्मीदे हजार , भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने जारी बयान में कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *