Breaking News

दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ ने की प्रांतीय संयुक्त सभा 

जनपद न्यायालय के कर्मचारी संघों की प्रांतीय संयुक्त बैठक आज दिनांक 19 मई को जनपद लखनऊ में आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता अभिषेक सिंह द्वारा की गई। बैठक का मुख्य विषय जनपद न्यायालय कर्मचारियों की लंबे समय से लंबित समस्याओं का निराकरण न होना रहा।

जनपद न्यायालय में स्वीपर का मासिक वेतन 6000 प्रतिमाह को न्यूनतम मजदूरी के समान किया जाना, जनपद न्यायालय कार्मिकों का अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण वर्षो से लंबित रहना, जनपद न्यायालय के संविदा कर्मचारियों का वेतन न बढ़ना और नियमतीकरण न किया जाना आदि विषय रहे।

बैठक में यह सर्वसम्मति से चर्चा हुई कि अब जनपद न्यायालय कर्मचारियों को आंदोलन करना ही होगा अन्यथा वे इस प्रकार के अन्याय के शिकार ही होंगे इस लिए अब चरण बद्ध रूप से आंदोलन किया जाएगा।

आज इस संयुक्त बैठक में दीवानी न्यायालय कर्मचारी संघ तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रदेश पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष तथा मंडल सचिव उपस्थित रहे।

और निर्णय लिया गया कि माह जुलाई 2024 के प्रथम रविवार को जनपद न्यायालय कर्मचारी माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा और प्रार्थना की जायेगी कि समस्या का निस्तारण किया जाय

इस हेतु दिनांक 28 मई को प्रदेश के हर जिला न्यायालय में संयुक्त प्रतिज्ञा सभा का भी आयोजन किया जाएगा।

बैठक में नृपेंद्र सिंह, अनिल श्रीवास्तव, हरि शंकर श्रीवास्तव, श्रीमती कुमकुम, श्रीमती नीलू, बृज किशोर शर्मा, मुकेश कुमार, सुधीर श्रीवास्तव, नीरज श्रीवास्तव, अमित यादव, राजेश यादव, अमित यादव, जितेंद्र राय, सादिक हुसैन, ज्ञान प्रकाश पटेल,राजीव अस्थाना, संजीव कुमार श्रीवास्तव, अभिषेक सिंह, नरेंद्र विक्रम सिंह आदि उपस्थिय रहें।  उपस्थित रहे।

About TSS-Editor

Check Also

अखिल भारतीय गायन प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रा विजेता

लखनऊ, 13 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज द्वितीय कैम्पस की कक्षा-4 की प्रतिभाशाली छात्रा वाची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *