Breaking News

Kannauj: राम जन्मोत्सव पर विवाद, पुलिस ने मोर्चा संभाला

 

कन्नौज में बुधवार की रात निकले राम जन्मोत्सव जुलूस के दौरान विवाद हो गया। आयोजकों ने दूसरे पक्ष पर जुलूस में बाधा डालने का आरोप लगाया। पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल ली। जुलूस में शामिल लोग आगे चलकर धरने पर बैठ गए। बाद में कोतवाली पहुंच कर इस मामले में कार्रवाई के लिए तहरीर दी है।

मामला सदर कोतवाली के तहत जेपी इंटर कॉलेज के करीब मीर ओवैस टोला के पास का है। बुधवार की शाम शहर में राम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में जुलूस निकाला गया था। जुलूस अलग-अलग रास्ते से होकर गुजर रहा था। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। जेपी कॉलेज से आगे बढ़ते ही मीर ओवैस टोला मोहल्ले के पास स्थित इमाम चौक से गुजरते समय कुछ शरारती तत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की। इमाम चौक पर चढ़कर वहां झंडा लहराना चाहा।

पहले से ही मौजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध करते हुए उसे उतार दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने जुलूस में बाधा डालने और धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह जुलूस को आगे बढ़ाया। आगे चलकर जुलूस में शामिल कुछ लोग ठाकुरद्वारा मन्दिर के करीब धरने पर बैठ गए। सभी लोग दूसरे पक्ष पर कार्रवाई की मांग करने लगे। इस बीच बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। एएसपी डॉ. संसार सिंह, सीओ कमलेश कुमार, सदर कोतवाल दिग्विजय सिंह भी पहुंच गए। पुलिस ने किसी तरह समझा कर हटाया। बाद में बड़ी संख्या में लोग सदर कोतवाली पहुंच गए और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि बताया कि जुलूस शांतिपूर्वक गुजरा। किसी ने जुलूस को रोकने की कोशिश नहीं की। रास्ते में पड़ने वाले दूसरे धार्मिक स्थल को लेकर विवाद की सूचना मिली थी। मौके पर पर्याप्त पुलिस बल मुस्तैद कर दिया गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रही है। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About TSS-Admin

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *