Breaking News

डेनिएल्स बन रहीं हैं, ट्रंप के लिए समस्या

न्यूयार्क । अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आशंका जताई है कि साल 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनिएल्स को एक लाख तीस हजार डॉलर का भुगतान करने के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। इस मामले में आगे क्या होगा, यह न्यू यॉर्क सिटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्राग पर निर्भर करेगा। लेकिन अगर ट्रंप पर आपराधिक मामला दर्ज होता है, तो वह गिरफ्तार होने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। स्टॉर्मी डेनिएल्स का असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है जिनका जन्म लुइसियाना में 1979 में हुआ था. उन्होंने पहले पॉर्न फिल्म इंटस्ट्री में अभिनेत्री के तौर पर काम करना शुरू किया था। साल 2004 के बाद से वह राइटर और डायरेक्टर के तौर पर भी काम करने लगीं।
उनके नाम में स्टॉर्मी शब्द मशहूर अमेरिकी बैंड मोत्ले क्रीयू के बेस गिटारिस्ट निक्की सिक्स की बेटी स्टॉर्म से लिया गया है जबकि डेनिएल्स, अमेरिकी व्हिस्की ब्रांड जैक डेनिएल्स से लिया गया है। अमेरिका के दक्षिणी हिस्से से आने वाली क्लिफोर्ड ने इस व्हिस्की का एक विज्ञापन देखा था जिसमें दावा किया था कि ‘ये दक्षिणी अमेरिका में रहने वाले लोगों की पसंदीदा ड्रिंक है‘.
हालांकि, द 40-ईयर ओल्ड वर्जिन और कॉनक्ड अप जैसी फिल्मों में कैमियो रोल और पॉप बैंड मैरून फाइव के म्यूजिक वीडियो के गाने वेक अप कॉल ने उन्हें थोड़ी लोकप्रियता दिलाई। साल 2010 में लुइसियाना से वे अमेरिकी सीनेट के लिए उम्मीदवारी की होड़ में थीं। हालांकि, बाद में वह ये कहते हुए वे रेस से अलग हो गईं कि उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इस मामले की शुरुआत जुलाई, 2006 में होती है तब तक ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति बनने की दिशा में गंभीर प्रयास शुरू नहीं किए थे।
डेनिएल्स के दावे के मुताबिक, ट्रंप से उनकी मुलाकात कैलिफोर्निया और नेवादा के बीच स्थित तोहे झील में होने वाले चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान हुई थी। साल 2011 में ‘इन टच वीकली‘ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि ट्रंप ने उन्हें डिनर के लिए आमंत्रित किया और वह उनके होटल रूम में मिलने गईं। ये इंटरव्यू साल 2011 में दिया गया था लेकिन इसे 2018 में जारी किया गया था। इस इंटरव्यू में डेनिएल्स ने कहा, ‘‘वे पूरी तरह से सोफे पर पसरे हुए थे. टेलीविजन देख रहे थे या कुछ कर रहे थे. उन्होंने पायजामा पहन रखा था। डेनिएल्स ने दावा किया कि उस रात होटल में दोनों के बीच यौन संबंध बने। हालांकि, ट्रंप के वकील ने कहा है कि उनके क्लाइंट ने इससे पूरी तरह इनकार किया है। अगर डेनिएल्स की बात में सच्चाई है तो ये घटना ट्रंप के सबसे छोटे बेटे बैरन के जन्म के चार महीने बाद हुई थी। मार्च, 2018 में एक टीवी इंटरव्यू में डेनिएल्स ने दावा किया कि उन्हें इन संबंधों पर चुप्पी साधने की हिदायतनुमा धमकी दी गयी थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि ‘2011 में जब ‘इन टच वीकली‘ को इंटरव्यू देने के लिए मैंने हां कह दिया था तो उसके कुछ ही दिनों बाद लास वेगास के कार पार्क में एक शख्स मेरे पास आकर बोला कि ‘ट्रंप को अकेला छोड़ दो। (बीबीसी से साभार)

About

Check Also

‘जिग’, जिम्बाब्वे ने आर्थिक संकट से बचने के लिए बनाया, दुनिया की सबसे नई मुद्रा बन गई।

हरारे: जिम्बाब्वे ने दुनिया की सबसे नई मुद्रा पेश की है। आर्थिक बदहाली से उबरने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *