Breaking News

रियान पराग के बल्ले से आग निकली, जैसे धागा खुल गया हो।

 

 
रियान पराग के बल्ले से निकली आग, ऐसा लगा जैसे धागा ही खोल दिया

Riyan Parag IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स की बात जब भी आईपीएल में होती है तो सबसे पहले जो नाम याद आता है, वो रियान पराग का होता है। राजस्थान रॉयल्स और रियान पराग एक दूसरे के पूरक से बन गए हैं। भले ही पराग का प्रदर्शन पिछले कुछ साल में कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन टीम उन्हें लगातार बैक करती आई है। साल 2022 की नीलामी में दौरान भी आरआर ने उन्हें महंगे दामों पर खरीदा था। अब इस साल के आईपीएल के पहले दो मैचों में पराग के बल्ले ने जिस तरह की आग उगली है, सभी को उनकी उपयोगिता के बारे में पता चला गया है।

दिल्ली के खिलाफ बेहद धीमी रही राजस्थान की शुरुआत 

रियान पराग ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स को अपने अकेले के दम पर मैच जीतने में बड़ी भूमिका निभाई। राजस्थान रॉयल्स की टीम जब पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी तो टीम की शुरुआत बहुत धीमी रही। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, जॉस बटलर और इसके बाद आए कप्तान संजू सैमसन भी ज्यादा रन नहीं बना पाए। इसके बाद नंबर चार पर आए रि​यान पराग की भी शुरुआत काफी धीमी रही। लेकिन आखिरी के ओवर्स में उन्होंने जिस तरह की विस्फोटक बल्लेबाजी की, उसके बाद लगा कि उन्होंने तो धागा ही खोल दिया है।

पराग ने दिल्ली के खिलाफ खेली मैच विनिंग पारी 

राजस्थान रॉयल्स के साथ रियान पराग काफी लंबे वक्त से हैं। साल 2022 की नीलामी के दौरान 3.80 करोड़ रुपये में खरीदा था। वैसे तो गुजरात टाइटंस भी उन्हें खरीदना चाहती थी, लेकिन आखिर में बाजी मारी आरआर की टीम ने। इस बीच मैच की बात की जाए तो इस बार राजस्थान ने उनके बै​टिंग आर्डर में प्रमोशन किया है। पहले वे नंबर छह या सात पर खेलते थे, लेकिन उन्हें नंबर चार की जिम्मेदारी दी गई है, जो पराग को रास आ रही है। उन्होंने डीसी के खिलाफ केवल 45 बॉल पर 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

एनरिक नोर्खिया के आखिर ओवर में जड़े 25 रन 

शुरुआत में तो वे भी धीमे खेले, लेकिन आखिरी के ओवर्स में उनका तूफान आया। पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने एनरिक नोर्खिया जैसे विश्व विख्यात गेंदबाज की जिस तरह की पिटाई की वो पूरी दुनिया ने देखी। छह गेंद पर 25 रन बनाकर उन्होंने अपनी टीम को एक सम्मानजक स्कोर तक पहुंचा दिया। इस ओवर की पहली दो गेंद पर उन्होंने दो चौके लगाए। इसके बाद तीसरी बॉल पर छक्का लगाया। चौथे गेंद पर फिर चौका आया और पांचवीं गेंद पर छक्का मार दिया। आखिरी ​बॉल पर उन्होंने एक रन लिया। यही कारण रहा कि जो टीम 19वें ओवर की समाप्ति पर 160 रन ही बना पाई थी, वो 20 ओवर के बाद 185 रन तक जा पहुंची। खास बात ये है कि राजस्थान ने 15 ओवर में केवल 108 रन ही बनाए थे, तब किसी ने नहीं सोचा था कि टीम इतना बड़ा स्कोर टांग देगी, ये आखिरी ओवर था, जिसकी वजह से राजस्थान की टीम आखिर में 12 रन से मैच को अपने कब्जे में करने में कामयाब रही।

रियान पराग ने खेली आईपीएल की अपनी बेस्ट पारी 

रियान पराग ने दिल्ली के खिलाफ तो 84 रनों की नाबाद पारी खेली ही है। इससे पहले उन्होंने एलएसजी के खिलाफ भी 43 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। ये उनका आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी है। उन्होंने आईपीएल में अब तक 56 मैच खेलकर कुल 727 रन बनाए हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। उन्हें गेंदबाजी का मौका कम ही मिला है, लेकिन इसके बाद भी वे चार विकेट निकाल चुके हैं। देखना होगा कि आगे रियान पराग अपनी टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं।

 

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *