Breaking News

नवरात्र में मछली, सावन में मटन..। तेजस्वी सनातनी कैसे है? BJP के नेताओं को गुस्सा आया

मटन बनाते लालू यादव और राहुल गांधी, दूसरी तस्वीर में मछली खाते हुए तेजस्वी यादव

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान अब जोर पकड़ चुका है। तापमान में हो रही वृद्धि और चुनाव प्रचार की व्ययस्तता को लेकर नेता भी परेशान हैं। ऐसे में राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। तेजस्वी ने इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में खुद वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी के साथ मछली और रोटी खाते दिख रहे हैं। तेजस्वी वीडियो में बता रहे हैं कि ये मछली बात मुकेश सहनी बनावकर लाए हैं, इसके लिए वो मुकेश सहनी को थैंक्यू बोलते नजर आ रहे हैं।

नवरात्र में मछली-रोटी…तेजस्वी कैसे सनातनी?

ये वीडियो तेजस्वी यादव ने ये वीडियो नवरात्र के पहले दिन पोस्ट किया है जिसे लेकर अब बिहार में पॉलिटिक्स शुरू हो गई है। बीजेपी तेजस्वी पर सवाल उठा रही है और तेजस्वी को सीजनल हिंदू बता रही है। भाजपा ने कहा है कि यह लालू परिवार के लिए नई बात नहीं है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से लेकर डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर जबरदस्त अटैक किया है। गिरिराज सिंह ने कहा, ‘तेजस्वी जी सीजनल सनातनी हैं, तुष्टिकरण के पोषक हैं। जब इनकी सरकार थी तो वोट की खातिर इनके पिताजी ने रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों को अवैध तरीके से बसाया। काफी संख्या में ऐसे लोग आए थे। ये वोट के सौदागर हैं, ना कि  सनातनी पुजारी हैं। ये सनातन का लबादा ओढ़कर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं।

मछली खाते वीडियो शेयर कर क्या दिखलाना चाहते हैं तेजस्वी?

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि कुछ लोग सनातन के संतान बनते हैं तो उन्हें सनातन का संस्कार भी अपनाना चाहिए, लेकिन वे अपना नहीं पाते हैं। उन्होंने साफ कहा कि खान पान पर मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन पवित्र माह सावन में भी मटन बनाना, खाना और खिलाना। नवरात्र के मौके पर आप मछली खाते वीडियो को शेयर कर क्या दिखलाना चाहते हैं? वहीं, एक एक्स यूजर जो जितेंद्र प्रताप सिंह, जिन्होंने अपना बायो मोदी समर्थक के तौर पर लिख रखा है, उन्होंने लिखा कि ‘तेजस्वी यादव को पता है कि नवरात्रि में हिंदू लोग नॉनवेज नहीं खाते लेकिन सिर्फ मुसलमानो को खुश करने के लिए और यह दिखाने के लिए कि मैं हिंदू धर्म के रीति रिवाज को नहीं मानता तेजस्वी यादव ने यह वीडियो डाला है।’

VIDEO शेयर कर बोले- कुछ लोगों को मिर्ची लगेगी!

तेजस्वी ने नवरात्र के पहले दिन सोशल मीडिया पर मछली खाने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”चुनावी भागदौड़ एवं व्यस्तता के बीच हेलीकॉप्टर में भोजन।” वीडियो में वो हेलीकॉप्टर में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के साथ भोजन करते हुए नजर आ रहे हैं। लंच के दौरान तेजस्वी और सहनी मछली खाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में तेजस्वी को कहते सुना जा सकता है कि चुनावी माहौल की बीच उन्हें खाने के लिए जो 10-15 मिनट मिलते हैं, उसी में वो खाना खाते हैं। तेजस्वी ने कहा है कि बाहर बहुत गर्मी है और लू चल रही है जिसकी वजह से उन्होंने अपने साथ पीने के लिए मट्ठा, बेल का जूस, सतुआ और तरबूज का जूस भी रखा हुआ है।

देखें वीडियो-

तेजस्वी ने कहा, “पूरे दिन हम प्रचार किए हैं, हम लोगों को अब यही 10-15 मिनट मिला है कि हम लोग लंच कर सकें। आज मुकेश सहनी खाना लाए हैं, मछली लाए हैं जो एक कांटे की है। बहुत ही स्वादिष्ट खाना है। साथ में रोटी, नमक, प्याज और हरी मिर्च है। यही मौका मिलता है जब हम लोग 10-15 मिनट में खाना खा सकें। पूरे दिन हम प्रचार में लगे रहते हैं। मुकेश जी को मछली खिलाने के लिए धन्यवाद।” वहीं मुकेश सहनी ने मछली की जानकारी देते हुए कहा कि ये मछली मिथिलांचल में कोसी नदी में पाई जाती है। इसे चचेरा मछली कहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोगों को मिर्ची लगेगा, वो मिर्ची हमसे मांग लें। हम लोग सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

‘लालू के परिवार का यह पुराना तरीका है’

इधर, भाजपा प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने इस वीडियो को लेकर राजद पर निशाना साधा है। कृष्ण ने कहा कि नवरात्र में तेजस्वी के लिए मछली खाना कोई बड़ी बात नहीं है। लालू प्रसाद के परिवार का यह पुराना तरीका है। सावन जैसे पवित्र महीने में भी मटन बनाया था और खिलाया था। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के लिए सनातन महत्वपूर्ण नहीं है, इनके लिए जरूरी है ‘एम वाई’ समीकरण। मुसलमान वोटरों का का तुष्टिकरण। लालू यादव का परिवार मुसलमान वोटों के तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। ये वहीं लोग हैं जिन लोगों ने सनातन और प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया था।

About TSS-Admin

Check Also

रायबरेली से राहुल उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश में जागी उम्मीदे हजार , भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने जारी बयान में कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *