Breaking News

वोटिंग से जुड़ी अच्छी खबर:विदाई से पहले दुल्हन ने वोट डाला, पहले मतदान फिर ससुराल

देहरादूनः उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर शुक्रवार सुबह से ही मतदान जारी है। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। पोलिंग बूथों पर दुल्हा-दुल्हन भी वोटिंग करने पहुंचे। विकासखंड कोट के राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय रणाकोट में दुल्हन सोनाली ने भी मतदान किया। गांव बकरोड़ा से सोनाली अपने दूल्हे के साथ वोट डालने पहुंची। सोनाली ने कहा कि सभी लोग मतदान अवश्य करें।

विदाई से पहले डाला वोट

वहीं, हल्द्वानी के हल्दूचौड़ क्षेत्र में शादी के बाद विदाई होने से पहले एक दुल्हन ने अपना वोट डाला। इसके बाद वह अपने ससुराल सोमेश्वर के लिए विदा हुई। दुल्हन गायत्री ने सभी लोगों से अपील भी की है कि मतदान करने जरुर जाएं। क्योंकि सबसे पहले वोट डालना बहुत जरूरी है। इसलिए सभी को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए।

उत्तराखंड में सभी पांच सीटों पर हो रही वोटिंग

बता दें कि सभी पांचों सीटों पर शांतिपूर्वक कड़ी सुरक्षा में मतदान चल रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। मतदान के लिए राज्य के 13 जिलों में 11,729 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य की सभी लोकसभा सीटों—पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, अल्मोड़ा (आरक्षित), हरिद्वार और नैनीताल से सांसद बनने के इच्छुक 55 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 83 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे।

चार उम्मीदवार पहली बार लड़ रहे चुनाव

वर्ष 2014 और 2019 में राज्य की पांच लोकसभा सीट पर जीत का परचम फहराने वाली सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इस बार भी पुराना प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है जबकि कांग्रेस अपनी खोई राजनीतिक जमीन को फिर से पाने का प्रयास कर रही है । भाजपा ने नैनीताल से अजय भटट, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और टिहरी से मालराज्य लक्ष्मी शाह पर दोबारा भरोसा जताया है जबकि हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक की जगह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पौड़ी गढ़वाल से तीरथ सिंह रावत की जगह पार्टी प्रवक्ता अनिल बलूनी पर दांव खेला है। कांग्रेस ने पौड़ी गढ़वाल से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पुत्र वीरेंद्र रावत, टिहरी से जोत सिंह गुनसोला, नैनीताल से प्रकाश जोशी और अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा को अपना प्रत्याशी बनाया है। टम्टा को छोड़कर अन्य सभी चारों प्रत्याशी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

About TSS-Admin

Check Also

रायबरेली से राहुल उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश में जागी उम्मीदे हजार , भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने जारी बयान में कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *