Breaking News

मदद कक्ष: बाबा विश्वनाथ के आसानी से दर्शन और आरती के टिकट एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध होंगे।

 

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर आने वाले पर्यटकों को बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। मंदिर प्रशासन पर्यटन विभाग के सहयोग से एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क का संचालन करेगा। इस हेल्प डेस्क से 24 घंटे बाबा विश्वनाथ के दर्शन और आरती के लिए टिकट की बुकिंग हो सकेगी।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन और बनारस भ्रमण के लिए आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए मंदिर प्रशासन ने ये पहल की है। इसके तहत एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर पर्यटन विभाग और मंदिर प्रशासन के सहयोग से 24 घंटे चलने वाले हेल्प डेस्क की शुरूआत की जा रही है।

अगले सप्ताह से इसका संचालन शुरू हो जाएगा। यहां से सुगम दर्शन के साथ ही आरती के टिकट बुक हो सकेंगे। इसके साथ ही सारनाथ और आसपास के जगहों के लिए भी बुकिंग करा सकेंगे। वहीं, रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में बंद पड़े हेल्प डेस्क को भी इसी सप्ताह से शुरू करने की तैयारी है। एयरपोर्ट और रेलवे के अधिकारियों से इस पर वार्ता हो चुकी है।

क्या बोले अधिकारी

 

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मंदिर व पर्यटन विभाग के सहयोग से हेल्प डेस्क की शुरुआत की जा रही है। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में इसका संचालन शुरू हो जाएगा। श्रद्धालु हेल्प डेस्क से 24 घंटे टिकट बुक करा सकेंगे। – विश्वभूषण मिश्र, मुख्य कार्यपालक अधिकारी।

About TSS-Admin

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *