Breaking News

चीन में भारी बारिश से हाईवे ढह गया, 23 गाड़ी गड्ढे में गिरी, 36 लोग की मौत हुई

बीजिंग: चीन के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश के बाद एक हाईवे का एक हिस्सा ढह जाने के कारण कई कारें ढलान से लुढ़कते हुए नीचे आ गईं और कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। मीझोउ शहर प्रशासन ने बताया कि बुधवार देर रात करीब 2 बजे हाईवे का 17.9 मीटर लंबा हिस्सा ढह गया जिससे 23 वाहन एक गड्ढे में गिर गए। एक सरकारी बयान के मुताबिक, हादसे में 30 लोग घायल हुए हैं। गुआंगदोंग प्रांत के कुछ हिस्सों में पिछले 2 हफ्तों में बारिश और बाढ़ आने के साथ ही ओलावृष्टि हुई है।

घटनास्थल पर नजर आ रहा गाड़ियों का ढेर

बता दें कि पिछले हफ्ते के अंत में प्रांत की राजधानी गुआंगझोऊ में एक तू्फान में 5 लोगों की मौत हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा प्रतीत होता है कि बारिश के कारण हाईवे के नीचे की जमीन धंस गई और इस वजह से सड़क का एक हिस्सा भी धंस गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्हें तेज आवाज सुनाई दी जिसके बाद उन्होंने वहां एक बड़ा गड्ढा देखा। स्थानीय मीडिया में जारी वीडियो और तस्वीरों में घटनास्थल पर धुआं निकलता और आग लगी दिखाई दे रही है। इसके साथ ही घटनास्थल पर गाड़ियों का ढेर नजर आ रहा है।

शनिवार को गुआंगझोऊ में आया था तूफान

सामने आई तस्वीरों में हाईवे से नीचे की ओर जाने वाली ढलान पर कारें भी देखी जा सकती हैं। बता दें कि इससे पहले शनिवार को गुआंगझोऊ के एक हिस्से में एक दिन पहले आए तूफान ने भी काफी तबाही मचाई थी। इस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए थे। तूफान की वजह से 140 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा था। चीन की सरकारी मीडिया में जारी तस्वीरों को देखकर तबाही का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं था। तूफान की वजह से 33 लोग घायल भी हुए थे और पूरे इलाके में बिजली गुल हो गई थी।

About TSS-Admin

Check Also

राजनयिक को किया तलब,भारत ने फिर लगाई कनाडा की क्लास।

India Summons Canada Envoy: भारत ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की मौजूदगी में टोरंटो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *