Breaking News

RCB की जीत से 25 का क्या संबंध है, आप भी समझेंगे तो बताएँगे कि कैसे हुआ

 

Royal Challengers Bangaluru IPL 2024: फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी को आखिरकार अपनी दूसरी जीत नसीब हो ही गई। लगातार 6 मैच हारने के बाद टीम को ये जीत मिली है, इसलिए इसका स्वाद और भी मीठा लग रहा है। जो खिलाड़ी झुके हुए कंधों और धीमी चाल के साथ मैदान से बाहर आते थे, उनमें गुरुवार को गजब का जोश और एग्रेशन देखने के लिए मिला। इस बीच आरसीबी की जीत के बाद 25 तारीख खूब ट्रेंड हुई। आखिर वो क्या वजह है, जिसका 25 से आरसीबी की जीत से खास कनेक्शन है, चलिए जानते हैं।

25 मार्च को आरसीबी ने जीता था आईपीएल का पहला मैच 

दरअसल इस साल के आईपीएल का आगाज 22 मार्च से हुआ था। इस दिन आरसीबी और सीएसके के बीच पहला मुकाबला खेला गया। ​इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया था। इसके बाद आरसीबी की टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलने क लिए मैदान में उतरी 25 मार्च को। इस दिन उसका मैच पंजाब ​किंग्स से था। मुकाबला आरसीबी ने 4 विकेट से जीतकर अपना खाता खोला, लेकिन ये किसी को भी नहीं पता था कि आरसीबी को दूसरी जीत के लिए इतना लंबा इंतजार करना पड़ेगा। टीम लगातार मैच हारती रही। इस बार पहले शुरुआती कुछ मैच होम टीम ने जीते थे, लेकिन आरसीबी को अपने घर पर भी मैच हार रही थी। एक के बाद एक लगातार 6 मैच हार गई और जब उम्मीदें भी दम तोड़ने लगीं तो फिर आई 25 तारीख, लेकिन इस बार महीना था, अप्रैल का। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 25 अप्रेल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी  दूसरी जीत दर्ज की।

प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें अभी भी जिंदा 

आरसीबी को अपनी दूसरी जीत के लिए पूरे एक महीने का इंतजार करना पड़ा। जब लौटकर फिर से 25 तारीख आई तो टीम ने जीत दर्ज की। गुरुवार का मैच इसलिए भी आरसीबी के लिए अहम था, क्योंकि इस मैच को हराते ही टीम प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो जाती। हालांकि अभी भी टॉप 4 में आना बहुत ज्यादा मुश्किल है, लेकिन इसेक बद भी कुछ न कुछ संभावनाएं जरूर हैं। लेकिन इसके लिए आरसीबी ने जो जीत का सिलसिला शुरू किया है, वो अनवरत रूप से जारी रखना होगा और एक भी मैच अगर हाथ से गया तो फिर खेल खत्म हो जाएगा। इतना ही नहीं दूसरी टीमों के मैच के भी परिणाम ऐसे आने चाहिए, जिससे आरसीबी को फायदा हो, तभी बात ​बनेगी।

आरसीबी ने एसआरएच को 35 रन से हराया 

इस बीच अगर मुकाबले की बात करें तो आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी का आगाज किया, ये बात और है कि बीच में रनगति पर कुछ अंकुश लग गया था, लेकिन आखिरी में टीम ने 200 का आंकड़ा पार कर ही लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जिस तरह की बल्लेबाजी कर रही है, उससे ये स्कोर कतई सुरक्षित नहीं था, लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने शुरुआत में ही एसआरएच को झटके देकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। आखिर में 206 के स्कोर का पीछा करते हुए एसआरएच की पूरी टीम 8 विकेट पर 171 रन ही बना सकी और आरसीबी ने 35 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

 

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *