Breaking News

IPL 2024 ऑरेंज कैप रेस में भयंकर बदलाव, इन खिलाड़ियों की पहली पांच में शामिल

IPL 2024 Orange Cap Vitrat Kohli : आईपीएल के मैचों में जहां एक ओर टीमों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हैं, वहीं टीमों के खिलाड़ी भी ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। जो भी खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है। हर मैच के बाद इसमें बदलाव होता है। जब आईपीएल का सीजन खत्म होता है तो फाइनली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को कैप दे दी जाती है। इस बार भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिल रहा है। सीएसके और गुजरात के बीच खेले गए मैच के बाद टॉप के खिलाड़ी में तो बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन दो और खिलाड़ियों ने टॉप 5 में अपनी एंट्री जरूर कर ली है।

विराट कोहली ने इस साल के आईपीएल में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 

इस वक्त इस सीजन के इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज आरसीबी के विराट कोहली हैं। उन्होंने दो मैच खेलकर 98 रन अपने नाम किए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के सैम करन दूसरे नंबर पर हैं। सैम करन ने दो मैचों में अब तक 86 रन बनाने में कामयाबी हासिल की है। वहीं बात अगर तीसरे नंबर की करें तो यहां पर अब सीएसक के शिवम दुबे आ गए हैं। शिवम दुबे ने दो मैचों में 85 रन बनाए हैं और वे सैम करन से बस एक रन पीछे हैं।

रचिन रवींद्र भी टॉप 5 में पहुंचे, संजू सैमसन बरकरार 

सीएसके के ही रचिन रवींद्र अब चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दो मैचों में 83 रन अपनी टीम के लिए जोड़ लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन अब एक मैच खेलकर 82 रन बना चुके हैं। जहां एक ओर बाकी खिलाड़ी दो दो मैच खेल चुके हैं, वहीं संजू सैमसन ने एक ही मुकाबला खेला है। ऐसे में वे फायदे में नजर आ रहे हैं। हालांकि अभी तो शुरुआती स्टेज ही है, आने वाले वक्त में इसमें और भी बदलाव होने की संभावना है। खास बात ये है कि अभी तक इस साल के आईपीएल में एक भी शतक नहीं लगा है। कई खिलाड़ी 50 रन से ज्यादा की पारी खेल चुके हैं, लेकिन सेंचुरी की तलाश अभी जारी है। इस बीच अब देखना दिलचसप होगा कि इस साल का पहला शतकवीर कौन होगा।

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *