Breaking News

IPL उभरते सितारे:IPL में बना डाला नया नाम,केकेआर के वैभव का कमाल

आईपीएल 2024 के दौरान कई युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से इस साल इंप्रेस किया है। आईपीएल अपनी इन्हीं खूबियों के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है। इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के वैभव अरोड़ा उन्हीं युवा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान एक ऐसे गेंदबाज की तलाश थी जो टीम के लिए डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करे और ज्यादा रन न लुटाए। दूसरी ओर उन्हें नई गेंद से भी एक ऐसे गेंदबाज की तलाश थी जो पावरप्ले के ओवरों के दौरान विकेट हासिल कर सके। यह एक कारण रहा कि टीम ने मिचेल स्टार्क के पीछे 24.75 करोड़ रुपए खर्च कर दिए।

स्टार्क फेल पर वैभव पास

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आठ मैचों में केवल सात विकेट हासिल किए हैं और 11.78 प्रति ओवर की खराब इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की है। लेकिन स्टार्क की नाकामी से केकेआर को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इसके पीछे का कारण रहे इसके युवा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा। इस दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन अपने युवा टैलेंट को काफी दमदार अंदाज में पेश किया है। वैभव ने खास तौर से विरोधी टीम को चौकाया है। ऐसे सीजन में जहां बल्लेबाज गेंदबाजों की जमकर पिटाई कर रहे हैं, हिमाचल प्रदेश के तेज गेंदबाज ने 9.05 प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं। वैभव साल 2021 के केकेआर के साथ हैं और उन्हें इस सीजन 20 लाख रुपए मिले हैं।

इस सीजन कैसा रहा प्रदर्शन

आईपीएल के 17वें सीजन का उनका बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विशाखापट्टनम में आया। जहां उन्होंने 27 रन देकर 3 विकेट लिए और कोलकाता को 106 रन से विजयी बनाने में मदद की। वैभव के लिए अभी भी अपने आईपीएल करियर के शुरुआती दिन हैं क्योंकि उन्होंने टी20 टूर्नामेंट में सिर्फ 15 मैच खेले हैं और 9.13 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट लिए हैं।

घरेलू क्रिकेट में किया कमाल

24 फर्स्ट क्लास मैचों के साथ, वैभव के पास अच्छा घरेलू अनुभव है और वह लगातार प्रभावित कर रहे हैं। उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 88 विकेट हैं और गेंद के साथ उनका औसत 22.35 है, जिसमें चार पांच विकेट और इतने ही चार विकेट हॉल शामिल हैं। केकेआर प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए प्रबल दावेदार दिख रही है, ऐसे में वैभव पर अपने तेजतर्रार स्पैल से विपक्षी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी।

About TSS-Admin

Check Also

CSK का मुकाबला PBKS का मैदान रिपोर्ट: जानें आज की पिच कैसी रहेगी: चेन्नई में कौन जीतेगा?

आईपीएल 2024 के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स एक दूसरे से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *