Breaking News

सीरिया में हिजबुल्लाह के स्थानों पर इजराइल ने बमबारी की, देखें पूरी खबर

Israel Hits Hezbollah: इजराइल ने एक बार फिर हिजबुल्लाह को निशाना बनाया है। इजराइल की सेना की तरफ से बुधवार तड़के कहा कि उसने लेबनानी समूह हिजबुल्लाह की “कब्जे” को विफल करने के लिए सीरिया में उसके ठिकानों पर बमबारी की है। गाजा में हमास के आतंकवादियों से लड़ते हुए इजराइल क बार कह चुका है कि वह हिजबुल्लाह का सामना करने के लिए भी तैयार है। हाल के दिनों में हिजबुल्लाह को निशाना बनाते हुए इजराइल ने हमले भी किए हैं।

बमबारी का वीडियो जारी 

इजराइल सेना ने एक बयान में कहा, “सटीक खुफिया जानकारी के आधार पर सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला किया, जिसका इस्तेमाल सीरियाई मोर्चे पर हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन द्वारा किया गया था।” इजराइल ने बमबारी का वीडियो भी जारी किया है।

इजराइल की सख्त चेतावनी 

इजराइल की सेना की तरफ से कहा गया है कि इजराइल सीरियाई शासन को उसके क्षेत्र के भीतर होने वाली सभी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार मानता है। सेना ऐसी किसी भी कार्रवाई की अनुमति नहीं देगी जिससे सीरियाई मोर्चे पर हिजबुल्लाह की पकड़ मजबूत हो सके। सेना ने यह भी बताया कि पिछले कुछ घंटों में आईडीएफ ने दक्षिणी लेबनान में हिज्बुल्लाह के कई ठिकानों और आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर हमला किया है। दक्षिणी लेबनान में धायरा और तायर हर्फा के क्षेत्रों में खतरे को दूर करने के लिए इस तरह का हमला किया गया है।

गोला-बारूद डिपो ध्वस्त

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि इजराइली जेट विमानों ने सोमवार और मंगलवार देर रात सीरिया में हमले किए। दक्षिणी सीरिया के धायरा क्षेत्र में एक हथियार और गोला-बारूद डिपो को नष्ट कर दिया गया है। एक सैन्य ठिकाने को भी नष्ट किया गया हैजिसका इस्तेमाल ईरान और हिजबुल्लाह समर्थित आतंकी गोलान हाइट्स पर रॉकेट दागने के लिए करते थे। गृहयुद्ध शुरू होने के बाद से इजराइली सेना ने सीरिया के अंदर सैकड़ों हमले किए हैं, खासकर ईरान समर्थक ठिकानों को निशाना बनाया गया है।

About TSS-Admin

Check Also

‘जिग’, जिम्बाब्वे ने आर्थिक संकट से बचने के लिए बनाया, दुनिया की सबसे नई मुद्रा बन गई।

हरारे: जिम्बाब्वे ने दुनिया की सबसे नई मुद्रा पेश की है। आर्थिक बदहाली से उबरने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *