Breaking News

शत प्रतिशत मतदान को संकल्पित हुए वैश्य राजनाथ और कौशल किशोर को इण्टरनेशनल वैश्य फेडरेशन की बैठक में खुला समर्थन का निर्णय लिया ।

   

लखनऊ। वैश्य समाज शतप्रतिशत मतदान के लिए जागरुकता अभियान चलायेगा। शनिवार को निराला नगर के डी ग्लोबल पार्क होटल में आयोजित इण्टरनेशनल वैश्य फेडरेशन की स्थानीय कोर कमेटी की बैठक में यह संकल्प लिया गया। वहीं, लखनऊ संसदीय क्षेत्र से राजनाथ सिंह तथा मोहनलालगंज से कौशल किशोर को खुला समर्थन देने की घोषणा भी की गई। संगठन की ओर से अभियान को गति देने के उद्देश्य से लखनऊ के लिए पूर्व मंत्री डा. अनुपमा जायसवाल को प्रभारी व मनोज अग्रवाल को समन्वयक तथा मोहनलालगंज के लिए डा. अजय गुप्ता को प्रभारी, सुनील गुप्ता व सुनीता गुप्ता को सह प्रभारी बनाया गया है।

फेडरेशन के महानगर अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने बताया कि गत एक अप्रैल को जम्मू कश्मीर के कटरा में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में सनातन एवं हिन्दुत्व की चिन्ता करने वाली एकमात्र पार्टी भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने तथा वैश्य समाज को शत-प्रतिशत वोट करने के लिए प्रेरित करने का निर्णय लिया गया था जिसके क्रम में लखनऊ जिला इकाई ने लखनऊ संसदीय क्षेत्र से राजनाथ सिंह तथा मोहनलालगंज से कौशल किशोर को खुला समर्थन देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही वैश्य समाज के सभी घटक शत प्रतिशत मतदान के संकल्प के साथ ही सर्व समाज से अनिवार्य मतदान की अपील भी करेंगे।

संगठन के प्रदेश महामंत्री डा. अजय गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में संगठन की ओर से वैश्य प्रभारी नियुक्त किये गये हैं और प्रदेश अध्यक्ष डा. नीरज बोरा जी के निर्देशानुसार मतदाता जागरुकता की दृष्टि से हर सीट पर समाज के लोगों की बैठकें और बड़े सम्मेलन हो रहे हैं।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष डा. धनंजय गुप्ता ने कहा कि जिस तरह कोरोना की वैक्सीन लगवाना जरुरी था उसी तरह मतदान भी जरूरी है। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है। इसके प्रति उदासीन बनकर हम स्वयं ही अपना नुकसान करेंगे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार जायसवाल ने घटते मतदान प्रतिशत पर चिन्ता व्यक्त करते हुए समाज के लोगों से मतदान के प्रति गम्भीर होने के साथ ही राजनीति के क्षेत्र में एकजुट होकर काम करने की अपील की।

बैठक में सर्वश्री अमरनाथ अग्रवाल, सुनील गुप्ता आदि ने भी अपने विचार रखे। समाज की छोटी छोटी टोलियां के माध्यम से घर घर सम्पर्क करने, वैश्य घटकों की बैठकें करने तथा मतदान के दिन अधिकाधिक लोगों को बूथ तक लाने के लिए भरपूर प्रयास करने पर भी सहमति बनी। इस अवसर पर संगठन के प्रदेश महामंत्री डा. अनिल गुप्ता, दिनेश चौरसिया, गोपाल अग्रवाल, गिरीश गुप्ता बबुआ, के.सी.गुप्ता, अल्पना गुप्ता, युवा इकाई के प्रदेश महामंत्री आशीष गुप्ता, महिला इकाई की महानगर अध्यक्ष सुनीता गुप्ता, पूर्व पार्षद रुपाली गुप्ता, विनय गुप्ता, अल्पना गुप्ता, रश्मि गुप्ता, धर्मेंद्र गुप्ता, हरिकृष्ण गुप्ता, मनीष गुप्ता, आशुतोष गुप्ता, आशीष जायसवाल, आनन्द गुप्ता, अनिल गुप्ता, मीडिया प्रभारी हिमांशु गर्ग सहित संगठन पदाधिकारी एवं विभिन्न वैश्य उपवर्गों के पदाधिकारी उपस्थित रहे। महानगर अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने सभी के प्रति आभार जताया।

About TSS-Editor

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *