Breaking News

जसप्रीत बुमराह ने सबको पीछे छोड़ा, युजवेंद्र चहल पिछड़े, जेराल्ड कोएत्जी ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

 

इंडियन प्रीमियर लीग में टीमों के बीच जोरआजमाश चल रही है। हर मैच के बाद ​टीमें जीत के बाद दूसरी टीमों को पीछे कर दे रही हैं, वहीं जो टीम हारती है, वो अंक तालिका में नीचे चली जाती है। इस बीच खिलाड़ी भी रन बनाने और विकेट लेने के मामले में प्रतियोगिता कर रहे हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के सिर पर ऑरेंज कैप सजती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है। इस बीच अब जसप्रीत बुमराह इस अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटका चुके हैं और उन्हें पर्पल कैप दी जा चुकी है।

बुमराह को मिली पर्पल कैप 

जसप्रीत बुमराह ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में गुरुवार को खेले गए मैच में 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही वे युजवेंद्र चहल को पछाड़कर इस साल अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए हैं,वहीं चहल दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने अब तक 7 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 13 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। एक बार वे 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

चहल के नाम 12 विकेट 

अभी तक पहले नंबर पर का​बिज युजवेंद्र चहल अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। चहल ने अब तक 7 मैच खेले हैं और इस दौरान 12 विकेट अपने नाम किए हैं। इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए जेराल्ड कोएत्जी ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और अब उनके भी 12 विकेट हो गए हैं। यानी चहल के ही बराबर। जेराल्ड कोएत्जी अब तीसरे स्थान पर हैं।

इन गेंदबाजों का भी बेहतरीन प्रदर्शन 

टॉप 5 में जगह बनाने वाले बाकी गेंदबाजों की बात की जाए तो चौथे नंबर पर 10 विकेट लेकर दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद हैं और नंबर 5 पर कगिसो रबाडा हैं। उनके भी 10 ही विकेट हैं। इनके अलावा 10 विकेट लेने वाले गेंदबाज सैम करन, मुस्तफिजुर रहमान और हर्षल पटेल भी हैं। जो छठे, सातवें और आठवें नंबर पर हैं।

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *