Breaking News

DC के खिलाफ KKR Records: कोलकाता-दिल्ली मैच में इतने कीर्तिमान गिन लीजिए

 

 

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Match Records : विशाखापट्टम में खेले गए आईपीएल के मैच में एक से बढ़कर एक नए नए कीर्तिमान बने। ये मैच कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया था। जहां एक ओर केकेआर ने रिकॉर्ड की झड़ी सी लगा दी, वहीं डीसी को एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में वैसे तो कई नए कीर्तिमान बने, लेकिन आपको हम कुछ चुनिंदा के बारे में जानकारी देंगे, जो आपको जानने चाहिए।

    1. केकेआर और डीसी के बीच खेले गए मैच में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रनों का पहाड़ सा खड़ा कर दिया। टीम ने सात विकेट के नुकसान पर कुल 272 रन बनाए। ये आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले इसी साल सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए थे। 

 

    1. कोलकाता नाइटराइडर्स का इससे पहले आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर साल 2018 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 6 विकेट पर 245 रन ​का था। अब ये टूट गया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इससे पहले जो सबसे बड़ा स्कोर बना था, वो पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से बनाया गया 223 रन का था। ये भी अब ध्वस्त हो गया है।

 

    1. केकेआर की ओर से इस मैच में सभी खिलाड़ियों ने मिलकर कुल 18 सिक्स लगाए। ये कोलकाता की ओर से एक मैच में लगाए गए सबसे ज्यादा सिक्स हैं। इससे पहले इस टीम ने साल 2018 के आईपीएल में सीएसके के खिलाफ 17 सिक्स लगाए थे। वहीं पंजाब किंग्स के खिलाफ भी टीम ने साल 2019 में 17 सिक्स लगाए थे।

 

    1. केकेआर के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे सुनील नारायण ने पावरप्ले में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। ये तीसरी बार है, जब सुनील ने ऐसा कारनामा अपनी टीम के लिए किया है। उनसे ज्यादा बार पावरप्ले में अर्धशतक पूरा करने वाले खिलाड़ी डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 6 बार ये काम किया है। क्रिस गेल ने भी तीन बार ये कमाल किया है।

 

    1. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पावरप्ले में ही 88 रन बना लिए थे। ये टीम का पहले 6 ओवर में सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले टीम ने साल 2017 के आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ पावरप्ले में 105 रन का स्कोर बना दिया था।

 

    1. केकेआर के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेलने वाले अंगकृष रघुवंशी ने भी रिकॉर्ड बनाया है। अब तक केवल 23 ही खिलाड़ी आईपीएल में ऐसे हुए हैं, जिन्होंने आईपीएल के अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया हो। अंगकृष रघुवंशी उनमें सबसे युवा हैं। मैच के दिन रघुवंशी की उम्र 18 साल और 303 दिन की है। इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीवत्स गोस्वामी के नाम था, जिन्होंने साल 2008 में 19 साल की उम्र में ऐसा किया था।

 

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *