Breaking News

LSG ने CSK को 8 विकेट से हराया, राहुल-गायकवाड़ पर जुर्माना; देखें खेल की दस प्रमुख खबरें

Sports Top 10: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपने होम ग्राउंड इकाना क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के इस सीजन में अपना 7वां मुकाबला खेला। इस मैच में सीएसके की टीम  को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला जिसके बाद उन्होंने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाया। वहीं लखनऊ की टीम ने कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इस टारगेट को 19 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस मुकाबले के बाद दोनों ही टीमों के कप्तानों को धीमी ओवर गति की वजह से बीसीसीआई की तरफ से जुर्माने का भी सामना करना पड़ा।

लखनऊ ने इस सीजन में दर्ज की अपनी चौथी जीत

 

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी पिछली लगातार 2 हार के सिलसिले को तोड़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक समय 90 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। यहां से रवींद्र जडेजा ने एक छोर से पारी को संभालते हुए 57 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम के स्कोर को 20 ओवर्स में 176 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं लखनऊ की टीम ने इस टारगेट को 19  ओवर में हासिल कर लिया जिसमें उनकी तरफ से कप्तान केएल राहुल ने 82 जबकि क्विंटन डी कॉक ने 54 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

 

केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर लगा जुर्माना

 

बीसीसीआई की तरफ से केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ पर स्लो ओवर रेट के चलते मैच के बाद जुर्माना लगाया गया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में तय समय से एक ओवर पीछे थी। राहुल और गायकवाड़ की इस सीजन ये पहली गलती होने के चलते दोनों पर 12-12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के इस सीजन में अब तक 7 कप्तान इस जुर्माने का सामना कर चुके हैं, जिसमें सभी भारतीय हैं।

 

रुतुराज गायकवाड़ ने 10 से 15 रन कम बनना बताया हार की वजह

 

लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 10 से 15 रन कम रहना हार की बड़ी बताया। गायकवाड़ ने कहा कि हमने अपनी पारी का अंत काफी शानदार तरीके से किया और इसमें इससे अधिक उम्मीद नहीं की जा सकती। पावरप्ले के बाद हम अपनी शुरुआती को अच्छी तरह से आगे नहीं बढ़ा सके लगातार विकेट गंवाने की वजह से हमने 10 से 15 रन कम बनाए।

 

धोनी ने लखनऊ के खिलाफ मैच में लगाया 101 मीटर का छक्का

 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में एमएस धोनी ने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 9 गेंदों पर 28 रनों की नाबाद पारी खेली। धोनी इस सीजन काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस मैच में एमएस धोनी दो लंबे छक्के जड़े और तीन चौके भी मारे। धोनी का एक छक्का इतना लंबा था कि उसे देखकर कोई यह नहीं कह सकता था कि वह 42 साल के हैं। उन्होंने यश ठाकुर के आखिरी ओवर में 101 मीटर लंबा छक्का जड़ा।

 

आईपीएल में 7 साल के बाद मुकाबला खेलने उतरे मैट हेनरी

 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपनी प्लेइंग 11 में शमर जोसेफ की जगह पर मैट हेनरी को जगह दी थी, जिनको आईपीएल में 7 साल के बाद कोई मुकाबला खेलने का मौका मिला। हेनरी ने इससे पहले साल 2017 के आईपीएल सीजन में पंजाब किंग्स की टीम से खेला था। सीएसके के खिलाफ इस मैच में हेनरी ने 3 ओवर्स की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 26 रन दिए।

 

केएल राहुल ने बताया क्यों एमएस धोनी सभी के लिए हैं इतने खास

 

केएल राहुल ने शुक्रवार को लखनऊ में पांच बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के साथ बिताए कुछ खास पलों को याद किया। स्टार स्पोर्ट्स के एक वीडियो पर बोलते हुए, राहुल ने स्वीकार किया कि धोनी उनके और पूरे देश के दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं, और उनकी सबसे यादगार याद यह है कि तीनों फॉर्मेट में उन्हें धोनी से भारत की कैप मिली थी।

 

दीपक पूनिया और सुजीत कलकल की ओलंपिक में हिस्सा लेने की उम्मीदों को लगा झटका

 

पेरिस में इस साल 26 जुलाई से ओलंपिक खेला का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में 19 अप्रैल से पेरिस ओलंपिक में कोटा हासिल करने हासिल करने के लिए एशिया ओलंपिक क्वालीफायर में कुश्ती के मुकाबलों की शुरुआत हुई। इस इवेंट से पहले भारत के 2 पहलवानों को बड़ा झटका लगा है, जिसमें एक नाम टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने से काफी करीब से चूकने वाले दीपक पूनिया का है तो वहीं दूसरा नाम सुजीत कलकल का है। ये दोनों ही खिलाड़ी दुबई में हुई भारी बारिश की वजह से वहां से जाने वाली फ्लाइट में देरी की चलते तय समय पर नहीं पहुंच सके, जिसके चलते आयोजको ने उन्हें हिस्सा लेने की मंजूरी नहीं दी।

 

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले खिलाड़ी बने केएल राहुल

 

आईपीएल में केए राहुल अब बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। राहुल ने सीएसके के खिलाफ मुकाबले में 82 रनों की पारी खेलने के साथ धोनी को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। राहुल के नाम अब आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 25 फिफ्टी प्लस पारियां खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है।

 

लखनऊ की टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर काबिज

 

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले के बाद आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में कोई बड़ा अंतर नहीं देखने को मिला। सीएसके जहां 7 मैचों में 4 जीत और 3 हार के बाद अभी भी प्वाइंट्स टेबल में 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है तो वहीं लखनू सुपर जाएंट्स भी इतने अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। सीएसके का नेट रनरेट जहां 0.529 का है तो वहीं लखनऊ का 0.123 का है।

 

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा दिल्ली में आज मुकाबला

 

आईपीएल 2024 का 35वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस स्टेडियम में ये इस सीजन का पहला मैच होगा। दिल्ली की टीम ने अब तक आईपीएल के 17वें सीजन में 7 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने तीन मुकाबलों को अपने नाम किया है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 मैच खेलने के बाद 4 को अपने नाम किया है।

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *