Breaking News

Moradabad News : ट्रेन में ड्यूटी किसी की…तैनात कोई और था, शिकायत पे DRM ने जांच बैठाई तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

 

मुरादाबाद जंक्शन से संभल हातिम सराय के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में गार्ड द्वारा किसी और से ड्यूटी कराने का मामला डीआरएम तक पहुंचा है। आरोप है कि सोमवार को मुरादाबाद-संभल हातिम सराय पैसेंजर में जिस गार्ड की ड्यूटी थी, वह नरमू के पदाधिकारी हैं।

उन्होंने खुद ड्यूटी नहीं की और अपने स्थान पर किसी और गार्ड को भेज दिया। मामला संज्ञान में आते ही डीआरएम राजकुमार सिंह ने जांच के निर्देश दे दिए। सीनियर डीओएम आशीष सिंह ने जांच शुरू करा दी है। शिकायत में कहा गया है कि नरमू के पदाधिकारी गार्ड ने ड्यूटी में नियमों की अवहेलना की है।

ड्यूटी के दस्तावेजों पर साइन करने के बावजूद वह ट्रेन में तैनात नहीं थे। दूसरी ओर आरोपी गार्ड का कहना है कि वह ड्यूटी पर ही थे। अपने साथ एक अन्य गार्ड को ले गए थे, उसके जरिये ही कागज ड्राइवर को दिलवाए। इसी वजह से उनकी गलत शिकायत की गई है।

इस मामले को लेकर दोनों रेल कर्मचारी यूनियन भी आमने-सामने हैं। वहीं डीआरएम राजकुमार सिंह का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर निष्पक्ष कार्रवाई होगी।

14 को चलेगी बीकानेर दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस

राजस्थान से बिहार के बीच रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन 14 व 21 अप्रैल को बीकानेर से व 15 और 22 अप्रैल को दरभंगा से चलेगी। बीकानेर से रविवार को दोपहर 12:15 बजे रवाना होगी। लोहारू, रेवाड़ी, दिल्ली होते हुए रात 11 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी।

बरेली, सीतापुर, गोंडा, गोरखपुर होते हुए अगले दिन रात को 8:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। वापसी में सोमवार को रात 1:30 बजे दरभंगा से चलेगी। अगले दिन शाम छह बजे मुरादाबाद पहुंचेगी। यहां से चलकर बुधवार सुबह 8:40 बजे बीकानेर पहुंच जाएगी।

About TSS-Admin

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *