Breaking News

मुंबई इंडियंस ने 9 रनों से पंजाब को हराया, हार्दिक पांड्या पर जुर्माना लगा; देखें 10 बड़ी खेल खबरें

Sports Top 10: इंडियन प्रीमयिर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई की टीम से तरफ से बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जिससे वह मुकाबले को 9 रनों से अपने नाम करने में कामयाब रहे। मुंबई इंडियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए थे। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 19.1 ओवरों में 183 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इस मैच में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या को धीमे ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए जुर्माने का भी सामना करना पड़ा है।

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन जीता तीसरा मुकाबला

 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 में अपना 7वां मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला। इस मैच में मुंबई की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उनकी तरफ से सूर्यकुमार यादव ने जहां 53 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली तो वहीं रोहित शर्मा ने 36 जबकि तिलक वर्मा ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसके दम पर मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 192 रनों के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। पंजाब किंग्स की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 77 के स्कोर तक ही अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद आशुतोष शर्मा की 61 रनों की तेज पारी ने इस मुकाबले को रोमांचक जरूर बनाया लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके।

 

रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बने

 

रोहित शर्मा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 25 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने 2 चौके और 3 छक्के जड़े। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 224 छक्के लगा दिए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड कायरन पोलार्ड के नाम था। पोलार्ड ने मुंबई की टीम के लिए आईपीएल में 223 छक्के जड़े थे।

 

हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

 

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भले ही मुंबई इंडियंस की टीम को 9 रनों से जीत हासिल हो गई लेकिन उनके कप्तान हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई की तरफ से भारी जुर्माने का सामना करना पड़ा है। इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम तय समय से ओवर रेट के मामले में 2 ओवर पीछे चल रही थी और इस वजह से हार्दिक को मैच के बाद इस सीजन पहली बार ये गलती होने की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

 

आशुतोष शर्मा की पारी पर हार्दिक ने दिया रिएक्शन

 

मुंबई इंडियंस की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच को एक समय 77 के स्कोर पर उनके 6 विकेट गिराने के साथ उसे पूरी तरह से एकतरफा कर दिया था, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने अपनी 61 रनों की पारी से इस मुकाबले को रोमांचक बना दिया था, हालांकि मुंबई की टीम ने आखिर में ये मुकाबला 9 रनों से अपने नाम किया। वहीं हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद आशुतोष शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह जिस तह से खेल रहे थे और हर गेंद को बल्ले के बीच से हिट कर रहे थे वह का देखकर काफी लगा और उनका भविष्य काफी शानदार होने वाला है।

 

आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

 

रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 6 बार आईपीएल का खिताब जीता है। वह साल 2008 से आईपीएल में खेल रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच रोहित शर्मा के आईपीएल करियर का 250वां मैच था। आईपीएल में रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ एमएस धोनी की इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में 250 मुकाबले खेले हैं। धोनी आईपीएल में अभी तक 256 मैच खेल चुके हैं।

 

ड्वोन कॉन्वे की जगह चेन्नई सुपर किंग्स ने किया रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान

 

न्यूजीलैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा ड्वेन कॉन्वे चोटिल होने की वजह से इस पूरे सीजन अब बाहर हो गए हैं। सीएसके ने उनकी जगह पर रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का ऐलान कर दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को उनकी जगह पर शामिल किया है। सीएसके को इस सीजन अपना अगला मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेलना है।

 

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के बताया क्या कोहली करेंगे उनके साथ ओपनिंग

 

विराट कोहली आईपीएल में बतौर ओपनर खेलते हैं। ऐसे में कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ विराट ओपनिंग कर सकते हैं। इस मुद्दे पर अब रोहित शर्मा ने एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि हम अभी इसको लेकर हम मिले नहीं हैं, हमने इसको लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ओपन करेंगे या नहीं, इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। आज के समय में जब तक आप मुझसे, राहुल भाई से या अजीत भाई से ऐसा कुछ नहीं सुनते हैं, तब तक सबकुछ फेक है।

 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच हुआ रद्द

 

न्यूजीलैंड की टीम अभी पाकिस्तान के दौरे पर है, जहां वह मेजबान टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है। इस सीरीज का पहला मैच में रावलपिंडी के मैदान पर 18 अप्रैल को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से सिर्फ 2 गेंदों का खेल होने के बाद पूरे मुकाबले को रद्द कर दिया गया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 अप्रैल को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

 

चोट की वजह से ओलंपिक 2024 से बाहर हुए मुरली श्रीशंकर

 

लॉन्ग जंप खिलाड़ी मुरली श्रीशंकर ट्रेनिंग के दौरान घुटने की चोट के कारण पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। उन्हें सर्जरी करानी पड़ेगी जिसके कारण वह पूरे 2024 सत्र में नहीं खेल पाएंगे। एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स के सिल्वर मेडल विजेता श्रीशंकर ने 2023 एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.37 मीटर के प्रयास से सिल्वर मेडल जीतते हुए पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

 

आईपीएल में आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा मुकाबला

 

आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाएंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। लखनऊ की टीम ने अब तक इस सीजन में 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 3 में जीत हासिल हुई है जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 6 मैचों में से 4 को अपने नाम किया है।

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *