Breaking News

अब एक्टिंग छोड़कर कवयित्री बन चुकी हैं, श्रीकृष्णा में पांडवों की मां बन चुकी हैं कुंती

70-80 के दशक में कई अभिनेत्रियां ऐसी आईं जिन्होंने अपने एक किरदार से दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली। इन्हीं में से एक नाम है रामानंद सागर के टीवी सीरियल ‘श्री कृष्णा’ में पांडवों की मां कुंती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस लता हया का। इस किरदार ने लता को लोगों के बीच खास पहचान दिलाई है। इस शो उन्होंने एक्टिंग डेब्यू किया था। वहीं इस शो के अलावा लता हया कई और शोज में भी नजर आ चुकी हैं। लेकिन अब लंबे समय से लता हया एक्टिंग से दूर है। ऐसे में आइए जानते हैं कि अब वो कहां हैं और क्या कर रही हैं।

लता हया इन शोज में आईं नजर

बता दें कि लता हया का जन्म राजस्थान के जयपुर में मारवाड़ी परिवार के यहां हुआ था। उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत टीवी की दुनिया से की थी। हालांकि एक्ट्रेस बनने से पहले लता हया एक न्यूज रीडर थीं। इसके अलावा उन्होंने ऑल इंडिया रेडियों में अनाउंसर की नौकरी भी की। इसके बाद वो एक्टिंग में आने से पहले थिएटर से जुड़ी रहीं और कई सारे नाटकों में काम किया। इसके बाद उनके हाथ ‘श्री कृष्णा’ शो लगा, जिसमें उन्हें भगवान कृष्ण की बुआ और पांडवों की मां कुंती का किरदार मिला। अपने इसी किरदार कि वजह से वह आज भी लोगों के बीच मशहूर हैं। वहीं इस शो के अलावा वह वह ‘जय संतोषी मां’, ‘मेरे घर आई एक नन्ही परी’ और ‘अलिफ लैला’ जैसे शोज में भी नजर आईं।

अब करती हैं ये काम

लेकिन आपको बता दें कि  बीते कई सालों से लता हया एक्टिंग से दूर हैं। उन्हें एक्टिंग से ज्यादा राइटिंग का शौक था, जिसकी वजह से उन्होंने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। अब एक्ट्रेस एक सोशल वर्कर और राजस्थान की जानी-मानी कवयित्री हैं। वहीं  उर्दू और साहित्य की दुनिया में भी उनका खूब नाम है। इसके अलावा लता हया अपना यूट्यूब चैनल चलाती हैं और कुछ एनजीओ के साथ जुड़ी हुई हैं।

 

About TSS-Admin

Check Also

Esha Deol ने धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को 44 साल बाद मां-पापा की तस्वीर शेयर की

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र आज, 2 मई 2024 को अपनी शादी के 44 साल पूरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *