Breaking News

अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा के बीच आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रामलला का दर्शन करेंगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वह रामलला के दर्शन करेंगी। वह हनुमानगढ़ी और सरयू तट पर आरती भी करेंगी। उनके आगमन से पहले राम नगरी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

इससे पहले मंगलवार शाम को राष्ट्रपति कार्यालय की टीम ने अयोध्या पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्राण प्रतिष्ठा के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू पहली बार अयोध्या पहुंच रही हैं। एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आंनदी बेन पटेल उनका स्वागत करेंगी। राष्ट्रपति एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से होते हुए अयोध्या आएंगी।

सबसे पहले वह हनुमानगढ़ी जाएंगी। शाम 4.50 बजे हनुमंत लला की आरती में शामिल होंगी। इसके बाद शाम 5.45 बजे सरयू पूजन और आरती करेंगी। यहां से रामजन्मभूमि पहुंचकर शाम 6.45 बजे रामलला के दर्शन कर आरती में शिरकत करेंगी। शाम 7.15 बजे कुबेर टीला के दर्शन करेंगी। इसके बाद वह एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।

एयरपोर्ट से लेकर अयोध्या धाम तक चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल के जवानों की ड्यूटी लगा दी गई। श्रद्धालुओं को परेशानी न हो इसके लिए भी पुलिस और प्रशासन की ओर से इंतजाम किए जा रहे है। पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, आरएएफ, एटीएस व पीएसी के जवान भी जगह-जगह तैनात होंगे।

About TSS-Admin

Check Also

रायबरेली से राहुल उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश में जागी उम्मीदे हजार , भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने जारी बयान में कहा कि उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *