Breaking News

रायबरेली से राहुल उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश में जागी उम्मीदे हजार , भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अभय दुबे ने जारी बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश में आज तीन चरणों के साथ ही 80 में से 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुए। राहुल गांधी जी की रायबरेली से उम्मीदवारी का प्रभाव उत्तर प्रदेश सहित समूचे उत्तर भारत के प्रांतों पर पड़ रहा है। आज उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के मतदान में इंडिया गठबंधन के प्रति राहुल गांधी जी की वजह से मतदाताओं में अप्रतिम उत्साह देखने को मिला। राहुल गांधी जी ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ भारत के लोगों के लिए अपने न्याय  पत्र के माध्यम से प्रगति का एक प्रशस्त्र मार्ग निर्धारित करने का वादा किया है। यह साफ प्रतीत हो रहा है कि कांग्रेस पार्टी के न्याय पत्र के प्रति लोगों ने पहले तीन चरणों में अपनी पूरी आस्था व्यक्त की है।
श्री दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीते वर्षों जिस प्रकार भाजपा सरकार में युवाओं को बेरोजगारी के दलदल में धकेल कर उनके भविष्य में भर्ती परीक्षा ‘‘पेपर लीक’’ का अंधकार भर दिया, उससे युवा भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ खड़ा हो गया है और वह राहुल गांधी जी के पहली नौकरी पक्की, पेपर लीक से मुक्ति और 30 लाख सरकारी रिक्त पदों पर भर्ती के वादों पर विश्वास व्यक्त कर रहा है।
श्री दुबे ने कहा कि समूचे उत्तर प्रदेश के किसान इस बात से आहत हैं कि फसलों के दाम मांगने पर उन्हें लखीमपुर में भाजपाई सत्ता की सरपरस्ती में जीप से रौंदकर मार डाला गया। देश एवं प्रदेश का किसान राहुल गांधी जी के समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी के साथ खड़ा हो गया है और इंडिया गठबंधन दल को अपना समर्थन दे रहा है।
श्री अभय दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश का मजदूर भाजपा सरकार द्वारा मजबूर किया गया है।  शर्मनाक बात है कि जिस प्रदेश से देश के प्रधानमंत्री चुनकर आते हों वहां मनरेगा की मजदूरी मात्र 7 रूपये प्रतिदिन बढ़ाई गई है। राहुल गांधी ने देश के मेहनतकश मजदूरों को आश्वस्त किया है कि केन्द्र में इंडिया गठबंधन दल की सरकार आते ही हम 400 रूपये प्रतिदिन मजदूरी देंगे।
राहुल गांधी जी ने सामाजिक न्याय की क्रांति का उदघोष भी किया है। जातीय जनगणना कराएंगे गरीब परिवारों की महिलाओं को 1 लाख रूपये प्रतिवर्ष दिया जायेगा।
लोकसभा चुनाव में यह साफ प्रतीत हो रहा है कि भाजपा का कोर वोटर भी मोदी जनित महंगाई, बेरोजगारी और संसाधनों की लूट से नाराज होकर भाजपा के खिलाफ खड़ा हो गया है और इंडिया गठबंधन के समर्थन में वोट कर रहा है। भाजपा की तीन चरणों की हार सातों में रहेगी बरकरार।

About TSS-Editor

Check Also

01 मार्च से 22 मई तक कुल 49368.49 लाख रुपये कीमत की शराब, ड्रग, बहुमूल्य धातुएं व नकदी जब्त की गयी।

लखनऊ। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, श्री नवदीप रिणवा ने बताया कि उत्तर प्रदेश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *