Breaking News

RCB ने IPL 2024 में अपनी दूसरी जीत हासिल की, जबकि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चौथे टी20 में हराया; देखें दुनिया की दस सबसे बड़ी खबरें

Sports Top 10: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 35 रनों से जीत हासिल की। इस सीजन में टीम की ये 9 मैचों के बाद दूसरी जीत है। आरसीबी ने इस मैच में पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे, इसके जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 171 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। वहीं पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथे मुकाबले का अंत काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें मेजबान पाकिस्तान को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं अब कीवी टीम सीरीज में 2-1 से आगे है।

आरसीबी ने लगातार 6 हार के बाद हासिल की जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम ने आईपीएल में अपनी पिछली लगातार 6 हार के सिलसिले को खत्म करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 35 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में टॉस जीतने के बाद आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद उनकी तरफ से विराट कोहली ने 51 जबकि रजत पाटीदार ने 20 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 206 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने टारगेट का पीछा करते हुए पहले 6 ओवरों में ही ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन का विकेट गंवा दिए और इस वजह से टीम 20 ओवरों में 171 के स्कोर तक ही पहुंच सकी। आरसीबी के लिए इस मुकाबले में स्वप्निल सिंह और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

आरसीबी की जीत के बाद फाफ डु प्लेसिस ने टीम के प्रदर्शन पर जताई खुशी

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि पिछले 2 मैचों में हमने अच्छा खेल दिखाया और उसमें फाइट भी की। हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में हम 270 रनों के टारगेट का पीछा कर रहे थे और 260 तक पहुंचने में भी कामयाब हुए थे। केकेआर के खिलाफ मैच में हमें सिर्फ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। हम जीत के काफी करीब जरूर पहुंचे थे। आज रात मुझे आराम से नींद से आएगी। आपको केवल एक चीज जो आत्मविश्वास दे सकती है वह आपका प्रदर्शन। पहले हाफ के दौरान हमारे लिए सिर्फ कोहली रन बना रहे थे, लेकिन अब कैमरून ग्रीन और अन्य खिलाड़ी भी रन बना रहे हैं, जो हमारे लिए काफी अच्छी बात है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल के एक सीजन में पूरे किए 100 छक्के

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से आईपीएल 2024 में अब तक काफी धमाकेदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला है। आरसीबी के खिलाफ मैच में हैदराबाद ने इस सीजन अपने 100 छक्के पूरे किए। इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार इस आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब हुई है तो वहीं आईपीएल में वह ऐसा करने वाली अब 10वीं टीम बन गई है।

रजत पाटीदार ने आरसीबी के लिए लगाया संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

रजत पाटीदार ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 20 गेंदों पर 250 की स्ट्राइक रेट से 50 रन बनाए। इस दौरान पाटीदार ने 2 चौके और 5 छक्के जड़े। रजत पाटीदार ने 50 रन का आंकड़ा छूने के लिए 19 गेंदें लीं। ये आरसीबी के लिए संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। वहीं, ये आरसीबी की टीम के लिए 11 साल बाद पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़ने के लिए 20 से कम गेंदों का सामना किया है। इससे पहले क्रिस गेल ने साल 2013 में 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था।

विराट कोहली ने बतौर ओपनर आईपीएल में पूरे किए 4000 रन

विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 51 रनों की पारी खेली, जिसके साथ ही वह आईपीएल में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 4000 रन भी उनके पूरे गए। कोहली इस आंकड़े तक पहुंचने वाले आईपीएल इतिहास में चौथे ओपनिंग बल्लेबाज हैं, इससे पहले शिखर धवन, डेविड वॉर्नर और क्रिस गेल ये कारनामा कर चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बने गुलबदीन नायब

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के बचे हुए मैचों के लिए मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के रूप में अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुलबदीन नायब को टीम में शामिल किया है। ये पहला मौका होगा जब गुलबदीन नायब आईपीएल में खेलेंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने गुलबदीन नायब को 50 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई जल्द बढ़ा सकती है घरेलू खिलाड़ियों की सैलरी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी में इजाफा कर सकती है। अजित अगरकर की सिलेक्शन कमेटी को इसको लागू करने के बारे में सुझाव देने का काम सौंपा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, BCCI का मानना है कि घरेलू क्रिकेटरों की फीस कम से कम दोगुनी होनी चाहिए। बोर्ड रणजी ट्रॉफी के 10 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए तक सालाना सैलरी के रूप में देने पर विचार कर रही है।

पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने संन्यास लेने का किया ऐलान

पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बिस्माह मारूफ ने वर्ल्ड कप इयर में यह बड़ा फैसला लिया है। बिस्माह मारूफ ने साल 2006 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने 276 इंटरनेशनल मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया। जहां उन्होंने कुल 6262 इंटरनेशनल रन बनाए। जिसमें 33 अर्धशतक शामिल है। बल्ले के साथ-साथ उन्होंने गेंद से भी अपनी टीम के लिए योगदान दिया है। मारूफ के नाम कुल 80 विकेट भी दर्ज है।

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चौथे टी20 मैच में दी 4 रनों से मात

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 25 अप्रैल को खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे, वहीं टारगेट का पीछा करते हुए मेजबान पाकिस्तान की टीम 174 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी और उसे 4 रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम अब इस सीरीज में 2-1 से आगे है, जिसमें सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 अप्रैल को खेला जाएगा।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने घर पर होगी पंजाब किंग्स की चुनौती

आईपीएल के 17वें सीजन के 42वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर का अब तक इस सीजन में मैदान पर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 7 में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बनी हुई है, वहीं पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार देखने को नहीं मिला है और वह 8 मैचों में सिर्फ 2 मुकाबले ही जीतने में कामयाब हो सकी है।

About TSS-Admin

Check Also

शतरंज प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्र ने जीता प्रथम पुरस्कार

लखनऊ, 1 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस के कक्षा-1 के छात्र वियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *