Breaking News

इन अभिनेता ने पर्दे पर ब्लाइंड कार्ड खेला, अब राजकुमार राव नेत्रहीन हो जाएंगे

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘श्रीकांत’ को लेकर चर्चा में हैं। ये फिल्म एक मशहूर बिजनेसमैन श्रीकांत बोल्ला की बायोपिक है। जिसमें राजकुमार राव इस नेत्रहीन बिजनेसमैन के किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म में राजकुमार राव के साथ एक्ट्रेस ज्योतिका भी मुख्य भूमिका में हैं। एक्ट्रेस इस फिल्म के साथ सालों बाद फिल्मों में वापसी कर रही हैं। ये फिल्म 10 मई 2024, यानी अक्षय तृतिया के मौके पर रिलीज होगी। लेकिन आपको बता दें कि  राजकुमार राव से पहले भी अब तक कई बॉलीवुड स्टार्स फिल्म में ब्‍लाइंड कैरेक्‍टर्स की भूमिका निभा चुके हैं।  तो आइए एक नजर उन किरदारों पर डालते हैं जो फिल्म में अंधे का किरदार निभा चुके हैं।

संजय दत्त- ‘दुश्मन’

संजय दत्त ने साल 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ में नेत्रहीन शख्स का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनके साथ काजोल और आशुतोष राणा भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन- ‘हम तुम्हारे हैं सनम’

‘हम तुम्हारे हैं सनम’ में ऐश्वर्या राय बच्चन ने सलमान खान की प्रेमिका सुमन का किरदार निभाया था, जो अंधी होती है।

दीपिका पादुकोण -‘लफंगे परिंदे’

दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘लफंगे परिंदे’ में पिंकी पारकर का किरदार निभाया था जिसे स्केट पहनकर डांस करने का शौक है और वह रियलिटी शो में भाग लेना चाहती हैं, लेकिन नील नितिन मुकेश की एक गलती की वजह से अंधी हो जाती है फिर नील दीपिका की आंखें बनने की कोशिश करता है।

यामी गौतम- ‘काबिल’

वहीं फिल्म ‘काबिल’ में ऋतिक रोशन और यामी गौतम दोनों ने नेत्रहीन लोगों का किरदार निभाया है।

काजोल-‘फना’

फिल्म ‘फना’ में काजोल ने अंधी लड़की की भूमिका निभाई थी। फिल्म में काजोल के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी और उन्हें  इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।

रानी मुखर्जी- ‘ब्लैक’

रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘ब्लैक’ में अंधी लड़की का किरदार था।ये फिल्म रानी मुखर्जी के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है। वहीं इस फिल्म में रानी के साथ अमिताभ बच्चन भी आहम किरदार में होते हैं।

अमीषा पटेल-‘हमको तुमसे प्यार है’

फिल्म ‘हमको तुमसे प्यार है’ में अमीषा पटेल ने भी एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था जिसमें मिट्टी के बर्तनों को आकार देने की प्रतिभा है। इस फिल्म में अमीषा पटेल के साथ अर्जुन रामपाल और बॉबी देओल ने काम किया था।

About TSS-Admin

Check Also

Esha Deol ने धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को 44 साल बाद मां-पापा की तस्वीर शेयर की

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र आज, 2 मई 2024 को अपनी शादी के 44 साल पूरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *