Breaking News

UP:मुरादाबाद जिलाध्यक्ष को प्रत्याशी से दूरी भारी पड़ी, अब जयवीर सपा का नया नेता, पार्टी की गुटबंदी फिर से उजागर

 

मुरादाबाद से सांसद डॉ. एसटी हसन के टिकट कटने के बाद सपा में चल रही खींचतान के बीच मतदान से कुछ दिन पहले जिलाध्यक्ष डीपी यादव को पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव को जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के चुनाव प्रचार से दूरी बनाना डीपी यादव को पद से हटाने की वजह बताई जा रही है। फिलहाल पार्टी में पर्दे के पीछे चल रही आजम खां और  रामगोपाल यादव गुट की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है।

मुरादाबाद सीट से सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराने के 24 घंटे बाद ही सांसद डॉ. एसटी हसन का टिकट काटकर पार्टी ने सीतापुर जेल में बंद पूर्व मंत्री आजम खां की करीबी रुचि वीरा को प्रत्याशी बना दिया था। रुचि वीरा के नामांकन में पूर्व जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह यादव और पूर्व महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू शामिल रहे।

इसके बाद से दोनों प्रत्याशी के साथ जनसंपर्क अभियान में जुड़े हैं। लेकिन सपा जिलाध्यक्ष डीपी यादव ने रुचि वीरा के प्रचार से दूरी बनाए रखी। जिलाध्यक्ष ने पिछले सप्ताह इंडी गठबंधन की बैठक पार्टी कार्यालय पर बुलाई थी।

 

 

उस समय भी दोनों गुटों के बीच बातचीत नहीं हुई। इस दौरान प्रत्याशी रुचि वीरा मौजूद थीं। जिलाध्यक्ष डीपी यादव का कहना था कि उनको प्रत्याशी की तरफ से बुलाया नहीं जाता है, फिर भी पार्टी के नाते प्रचार में जुटे हुए हैं।

प्रत्याशी और जिला संगठन के बीच बढ़ती दूरी की जानकारी प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल से राष्ट्रीय अध्यक्ष तक पहुंच गई। सोमवार की शाम नरेश उत्तम पटेल ने पत्र जारी कर जिलाध्यक्ष डीपी यादव को पद से हटा दिया।

 

उनकी जगह जयवीर सिंह यादव को जिलाध्यक्ष घोषित कर दिया। इससे पहले भी जयवीर सिंह यादव पार्टी की कमान संभाल चुके हैं।

About TSS-Admin

Check Also

बोर्ड परीक्षा में सी.एम.एस. कैम्ब्रिज का शानदार प्रदर्शन

लखनऊ, 24 मई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के कैम्ब्रिज सेक्शन के मेधावी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *