Breaking News

उत्तर प्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवाओं को उन्नत कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान करने के लिए ‘ओ‘ लेवल और सीसीसी कंप्यूटर प्रशिक्षण योजना चला रही है

उत्तर प्रदेश शासन के पिछड़ा वर्ग कल्याण ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए ‘ओ‘ लेवल और सी०सी०सी० कम्प्यूटर प्रशिक्षण योजना के ऑनलाइन संचालित की जा रहीं हैं। इस योजना का उद्देश्य पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवकों और युवतियों को उन्नत कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान करना है।

निदेशक पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग डॉ. वन्दना वर्मा ने बताया कि भारत सरकार की अधिकृत संस्था ‘नीलिट‘ से मान्यता प्राप्त संस्थानों द्वारा इस योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। कंप्यूटर प्रशिक्षण कराने हेतु इच्छुक संस्थान जनपदों में 08 जून, 2024 से 21 जून, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया और दिशा-निर्देश पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की वेबसाइट इंबाूंतकूमसंितमनच.हवअ.पद और वइबबवउचनजमतजतंपदपदह.नचेकब.हवअ.पद पर उपलब्ध हैं।

आवेदन करने के बाद, संस्थानों को ऑनलाइन भरे गए आवेदन की प्रति डाउनलोड करके, हस्ताक्षरित प्रिन्टआउट के साथ सभी आवश्यक दस्तावेजों को 21 जून, 2024 को शाम 5ः00 बजे तक निदेशालय, पिछड़ा वर्ग कल्याण, इन्दिरा भवन, 10 वां तल, अशोक मार्ग, लखनऊ या संबंधित जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी कार्यालय में जमा करना होगा। आवेदनों की समीक्षा और संस्थानों की आधारभूत संरचनाओं का भौतिक सत्यापन निदेशक, पिछड़ा वर्ग कल्याण की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा किया जाएगा।

About TSS-Editor

Check Also

अखिल भारतीय गायन प्रतियोगिता में सी.एम.एस. छात्रा विजेता

लखनऊ, 13 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज द्वितीय कैम्पस की कक्षा-4 की प्रतिभाशाली छात्रा वाची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *